जौनपुर में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, 800 लीटर अपमिश्रित शराब और उपकरण संग दो गिरफ्तार

काफी प्रयास के बाद भी अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2020 07:00 AM (IST)
जौनपुर में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, 800 लीटर अपमिश्रित शराब और उपकरण संग दो गिरफ्तार
जौनपुर में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, 800 लीटर अपमिश्रित शराब और उपकरण संग दो गिरफ्तार

जौनपुर, जेएनएन। काफी प्रयास के बाद भी अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में बदलापुर पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने शुक्रवार की देररात कस्बे के हंकारपुर गांव में एक मकान में छापेमारी कर अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। तलाशी में अड्डे से भारी मात्रा में शराब, शीशियां, पैकिंग के सामान, होलोग्राम आदि बरामद हुए। आरोपित मकान मालिक व एक अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस काले धंधे के मुख्य आरोपित की पुलिस को तलाश है। 

 प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव को रात करीब नौ बजे मुखबिर ने सूचना दी कि कस्बे से सटे हंकारपुर गांव में अवैध शराब बनाने व बेचने की फैक्ट्री चलाई जा रही है। इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने आबकारी निरीक्षक प्रशांत कुमार ङ्क्षसह अवगत कराया और सहयोगियों के साथ मौके पर रवाना हो गये। इसी बीच बदलापुर थाना क्षेत्र में दबिश देने आये थानाध्यक्ष सुजानगंज अजय कुमार सिंह भी टीम के साथ आ गये। दोनों थानों व आबकारी विभाग की टीम ने मकान की चौतरफा घेराबंदी कर ली। तलाशी में एक कमरे से 120 पेटी डिस्कवर ब्रांड शराब, 20 ड्रम में रखी करीब 800 लीटर अपमिश्रित शराब, बोतल सील करने की मशीनें, दस हजार खाली बोतल, ढक्कन, पैकिंग मशीन, होलोग्राम आदि मिले। मौके से पुलिस ने राज कुमार यादव उर्फ राजेश निवासी दुगौली खुर्द थाना बदलापुर व पंकज ङ्क्षसह निवासी गांव बेलहटा थाना बक्शा को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपित प्रतीक ङ्क्षसह निवासी बक्शा फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में संभावित स्थानों पर छापेमारी कर रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। 

बोले जिम्मेदार

हंकारपुर गांव निवासी राज कुमार यादव के मकान को सरगना प्रतीक सिंह ने किराये पर लिया था। बरामद शराब का मूल्य करीब दस लाख रुपये है। मकान को अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। वहीं से अवैध शराब की सप्लाई भी की जाती थी। -संजय राय, एएसपी (ग्रामीण)।

chat bot
आपका साथी