भदोही स्थित मरकज मस्जिद में छिपे थे विदेशी, चार अन्य स्थानों पर भी गए थे जमाती

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज मस्जिद के तब्लीगी जमात में शामिल हुए बांग्लादेशियों सहित 14 जमातियों का क्वारंटाइन पूरा हो गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 16 Apr 2020 04:57 PM (IST) Updated:Thu, 16 Apr 2020 04:57 PM (IST)
भदोही स्थित मरकज मस्जिद में छिपे थे विदेशी, चार अन्य स्थानों पर भी गए थे जमाती
भदोही स्थित मरकज मस्जिद में छिपे थे विदेशी, चार अन्य स्थानों पर भी गए थे जमाती

भदोही, जेएनएन। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज मस्जिद के तब्लीगी जमात में शामिल हुए बांग्लादेशियों सहित 14 जमातियों का क्वारंटाइन पूरा हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी रिपोर्ट भी भेजी जा चुकी है। उनके पासपोर्ट जब्त करते हुए बीजा उल्लंघन सहित अन्य आरोप में मुकदमा भी दर्ज किया जा चुका है। क्वारंटाइन पूरा होने के बाद भी अभी तक जमातियों को जेल नहीं भेजा गया। इस मामले को लेकर पुलिस-प्रशासन सांसत में फंसा हुआ है। उनका कहना है कि शासन के निर्देश के बाद कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने में तब्लीगी जमात के लोगों की अहम भूमिका रही है। तब्लीगी जमात में शामिल 11 बांग्लादेशी जामतियों को चार मार्च से ही काजीपुर स्थित मरकजी मस्जिद में छिपाकर रखा गया था। यही नहीं जमाती भदोही नगर के अन्य चार मस्जिदों में भी गए थे। इंतजामिया कमेटी के लोगों की पकड़ पुलिस के उच्चाधिकारियों तक होने के कारण शुरूआती दौर में संरक्षणदाताओं पर केस दर्ज नहीं किया गया। सीएम के सख्त तेवर को देखते हुए पुलिस ने तब्लीगी जमात के 11 बांग्लादेशी सहित 14 जमातियों के खिलाफ बिजा उल्लंघन सहित कई मामलों में मुकदमा दर्ज किया है। इसके साथ ही सात संरक्षणदाताओं पर भी केस दर्ज किया गया। जमातियों को क्वारंटाइन पर जिला अस्पताल में रख दिया गया। उनके क्वारंटाइन की अवधि पूर्ण हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी रिपोर्ट भी भेजी जा चुकी है। इसके बाद भी अभी तक उन्हें जेल नहीं भेजा गया। संरक्षणदाता खुद को बचाने के लिए अफसरों के यहां चक्रमण कर रहे हैं। एसपी रामबदन सिंह ने बताया कि मामले में शासन से निर्देश मिलने पर ही कार्रवाई की जाएगी। अभी तक इस तरह को कोई निर्देश नहीं मिला है।

पूरी हुई विवेचना, आरोप पत्र दाखिल करने की तैयारी

लॉकडाउन और बिजा उल्लंघन मामले में पुलिस की विवेचना भी पूरी हो गई है। जहां-जहां जमाती गए थे उन मस्जिद के कमेटी और इमामों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। विवेचना अधिकारी इंद्रजीत ने बताया कि विवेचना पूरी हो गई है। बंधपत्र, नोटिस आदि की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। जिन चार मस्जिदों में जमाती गए थे उनके प्रबंधन और इमामों के खिलाफ भी आरोप पत्र भेजा जाएगा। उच्चाधिकारियों के निर्देश मिलते ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी