शासन में मंजूरी के लिए भेजा गया स्टेट हाईवे-149 का एस्टीमेट, प्रमुख अभियंता कार्यालय में परीक्षण पूरा

उत्तर प्रदेश सरकार ने बिंद्राबाजार से मऊ होते हुए बेल्थरा तक स्टेट हाईवे घोषित किया है। जिसके निर्माण की प्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ ली है। प्रमुख अभियंता कार्यालय लखनऊ से मऊ व बलिया के इस्टीमेट का परीक्षण होने के बाद शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया गया।

By saurabh chakravartiEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 03:39 PM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 03:39 PM (IST)
शासन में मंजूरी के लिए भेजा गया स्टेट हाईवे-149 का एस्टीमेट, प्रमुख अभियंता कार्यालय में परीक्षण पूरा
आजमगढ़, बिन्द्रा बाजार से चिरैयाकोट तक घोषित स्टेट हाईवे।

आजमगढ़, जेएनएन। उत्तर प्रदेश सरकार ने बिंद्राबाजार से मऊ होते हुए बेल्थरा तक स्टेट हाईवे घोषित किया है। जिसके निर्माण की प्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ ली है। प्रमुख अभियंता कार्यालय लखनऊ से मऊ व बलिया के इस्टीमेट का परीक्षण होने के बाद शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया गया। जबकि आजमगढ़ जिले के हिस्से के एस्टीमेट का परीक्षण चल रहा है। संभावना जताई जा रही है कि नए साल में बजट मंजूर होने के बाद निर्माण शुरू हो जाएगा

वाराणसी वाया आजमगढ़ लुंबिनी राष्ट्रीय मार्ग-233 पर स्थित बिंद्राबाजार से चिरैयाकोट मऊ, बेल्थरा बलिया तक स्टेट हाइवे-149 की 21 अगस्त को अधिसूचना जारी की गई थी। कुल 116.53 किमी टू-लेन सड़क का निर्माण होना है। आजमगढ़ जिले में 40 किमी सड़क निर्माण के लिए 90 करोड़ रुपये का एस्टीमेट बना है। कार्यदायी संस्था निर्माण खंड-5 लोक निर्माण विभाग ने प्रमुख अभियंता कार्यालय लोक निर्माण विभाग में परीक्षण के लिए एस्टीमेट जमा कर दिया है।  स्टेट हाईवे-149 के 116.53 किमी के अंतर्गत बिंद्रा बाजार से चिरैयाकोट मऊ सीमा तक आजमगढ़ में 40 किमी, मऊ में प्रांतीय खंड को 37 किमी व 32 किमी निर्माण खंड और 7.175 किमी बलिया में प्रांतीय खंड को सड़क निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है।

एस्टीमेट  परीक्षण के बाद शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया गया

बिंद्रा बाजार-बेल्थरा स्टेट हाईवे-149 के निर्माण के लिए मऊ व बलिया का एस्टीमेट  परीक्षण के बाद शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। जबकि आजमगढ़ जिले से संबंधित एस्टीमेट की जांच भी लगभग पूरी हो चुकी है। जिसे प्रमुख अभियंता कार्यालय लोक निर्माण विभाग लखनऊ से जल्द शासन को भेज दिया जाएगा।

-विजय बहादुर सिंह, अवर अभियंता, निर्माण खंड-5

chat bot
आपका साथी