एआरटीओ दफ्तर में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने की छापेमारी, 21 लोगों को लिया हिरासत में

जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी और पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि ने सोमवार को सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) कार्यालय में छापेमारी की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 26 Aug 2019 09:41 PM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 09:41 PM (IST)
एआरटीओ दफ्तर में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने की छापेमारी, 21 लोगों को लिया हिरासत में
एआरटीओ दफ्तर में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने की छापेमारी, 21 लोगों को लिया हिरासत में

जौनपुर, जेएनएन। जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी और पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि ने सोमवार को सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) कार्यालय में छापेमारी की। कार्यालय का सघन निरीक्षण करने के साथ ही बाहर स्थित दुकानों को भी खंगाला। कार्यालय व दुकानों पर मिले संदिग्धों व कई दुकानदारों समेत 21 लोगों को हिरासत में ले लिया। लाइन बाजार थाना पुलिस ने सभी का शांति भंग के मामले में चालान कर दिया। देर शाम सभी जमानत पर रिहा हो गए। इस कार्रवाई से महकमे के कर्मचारियों व दलालों में खलबली मच गई है।

डीएम व एसपी दोपहर करीब 12 बजे सीओ सिटी सुशील कुमार ङ्क्षसह व लाइन बाजार और जफराबाद थानों की पुलिस फोर्स के साथ औचक निरीक्षण के लिए दफ्तर में धमक पड़े। निशाने पर थे दफ्तर के कुछ कर्मचारी व दलाल। जिनके बारे में आए दिन शिकायतें मिलती हैं। छापेमारी से दफ्तर में खलबली मच गई। कर्मचारी अपने-अपने पटलों पर चाक-चौबंद हो गए वहीं दलालों के हाथ-पांव फूल गए। अफरा-तफरी के बीच तमाम दलाल चहारदीवारी फांदकर पलायित हो गए। दोनों आला अफसरों ने कार्यालय में विभिन्न पटलों पर मौजूद कागजातों को खंगाला और कर्मचारियों से पूछताछ की। दफ्तर में विभिन्न कार्यों से आए लोगों से पूछताछ की। जिन पर तनिक भी संदेह हुआ उन्हें हिरासत में ले लिया। 

कार्यालय के बाहर स्थित दुकानों व ठेलों की भी गहन तलाशी ली। कुछ दुकानों से भारी संख्या में विभागीय फार्मों के अलावा आधार कार्ड, मार्कशीट आदि कागजात मिले। उन्हें कब्जे में लेने के साथ ही कई दुकानदारों को भी हिरासत में ले लिया। जिलाधिकारी ने दुकानों पर विभागीय फार्म व अन्य कागजात मिलने पर एआरटीओ उदयवीर ङ्क्षसह को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि वह जांच कर रिपोर्ट दें कि दुकानें नक्शा पास कर बनी हैं या नहीं। रजिस्ट्रेशन कामर्शियल है या आवासीय। नक्शा पास न हो तो विधिक कार्रवाई करें।

बोले अधिकारी :

छापेमारी के दौरान कार्यालय परिसर व बाहर से कुल 21 लोग हिरासत में लिए गए। लाइन बाजार थाने में शांति भंग का मुकदमा दर्ज कर सभी का चालान किया गया। मजिस्ट्रेट ने सभी को जमानत पर रिहा कर दिया। तहरीर मिलने पर कुछ दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

-सुशील कुमार सिंह, सीओ सिटी।

chat bot
आपका साथी