Varanasi Boat Accident : आंध्र प्रदेश के सैलानियों से भरी नाव पलटते ही सक्रिय हुआ जिला प्रशासन

वाराणसी में गंगा नदी में सुबह नाव हादसे की जानकारी होने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और अस्‍पताल जाकर प्रभावित लोगों का हाल भी जाना। आंध्र प्रदेश के यह सैलानी इन दिनों तमिल संगमम के माह भर के आयोजन में हिस्‍सा भी ले रहे थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 26 Nov 2022 12:54 PM (IST) Updated:Sat, 26 Nov 2022 12:54 PM (IST)
Varanasi Boat Accident : आंध्र प्रदेश के सैलानियों से भरी नाव पलटते ही सक्रिय हुआ जिला प्रशासन
वाराणसी में जिला प्रशासन ने हादसे में प्रभावित लोगों का हाल जाना।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। District administration became active as soon as the boat overturned : शीतला घाट के दूसरी ओर नाव के जाने के दौरान हादसे की जानकारी होने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी सक्रिय हो गए और मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। पुलिस और जल पुलिस के साथ ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया तो जानकारी होने के बाद एसीपी सबसे पहले पहुंचे। 

एसीपी अवधेश पांडेय ने बताया कि सवा सात बजे केदार घाट से आंध्र प्रदेश के श्रद्धालुओं को लेकर नाव निकली थी। शीतला घाट के सामने पटरा टूटने की वजह से नाव में पानी भर गया और मल्‍लाह व जल पुलिस की सहायता से सभी को बचा लिया गया है। नाव में लाइफ जैकेट और बचाव के उपाय नहीं होने की वजह से यह हादसा हुआ है। इस बाबत संबंधित नाविक पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें Varanasi Boat Accident : नाव में नहीं थे सुरक्षा के साधन, पुलिस नाविक के खिलाफ करेगी कार्रवाई

हादसे के बाद पुलिस कमिश्‍नर ए सतीश गणेश ने नाव दुर्घटना के पीड़ितों से बातचीत कर उनकी कुशलता पूछी। बताया कि सभी पीड़ित आंध्र प्रदेश के राजामंद्री जिले के निवासी हैं। कमिश्‍नर ने तेलुगू में नाव हादसे में प्रभावित वेंकटेश्वर से पूरे लोगों का हालचाल जाना। इसके साथ ही घायलों के इलाज के लिए बीएचयू के डाक्‍टरों से बातचीत की। बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा तत्काल गोताखोरों की मदद से राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया था।पुलिस कमिश्‍नर ने सभी को भरोसा दिलाया के प्रभावित लोगों को हर संभव मदद प्रशासन कर रहा है। 

यह भी पढ़ेंVaranasi Boat Accident : डूब रही थी 30 से अधिक सैलानियों से भरी नाव, हादसा होते देखकर फरार हो गया नाविक

वहीं डीएम जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने शनिवार की सुबह नौका दर्घटना के शिकार हुए लोगों में दो घायलों आदि नारायणा और ओपी विजया (दोनों पति पत्नी) का हाल जानने अस्‍पताल पहुंचे। इस दौरान दोनों के बेहतर इलाज की व्यवस्था देखने वह बीएचयू के इमरजेंसी वार्ड में भी पहुंचे। इस दौरान सीएमओ डा. संदीप चौधरी तथा बीएचयू सीएमएस डा. केके.गुप्ता से मौके पर मरीजों की स्थिति और इलाज के बारे में जानकारी लेने के साथ ही सभी के बेहतर इलाज की अपेक्षा की। उन्होंने दुर्घटना के शिकार दोनों मरीजों के स्वजनों से दुर्घटना के बारे में पूछा और सांत्वना दी कि कोई चिंता की बात नहीं। यहां पर बेहतर इलाज दिया जा रहा है। किसी प्रकार की आवश्यकता हो तो हम लोगों को जरूर बतायें।

यह भी पढ़ें Varanasi Boat Accident : शीतला घाट पर सैलानियों से भरी ओवरलोडेड नाव डूबी, 34 लोग थे सवार, दो गंभीर

chat bot
आपका साथी