निदेशालय पोर्टल पर भी अपलोड हो रहा अध्यापिकाओं का विवरण, बीएसए कार्यालय में फीडिंग का काम शुरू

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की अध्यापिकाओं के शैक्षणिक अभिलेखों के सत्यापन में जुटी जांच टीम अध्यापिकाओं के आधार कार्ड से ऑनलाइन पते का भी सत्यापन कर रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 01:13 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 01:22 PM (IST)
निदेशालय पोर्टल पर भी अपलोड हो रहा अध्यापिकाओं का विवरण, बीएसए कार्यालय में फीडिंग का काम शुरू
निदेशालय पोर्टल पर भी अपलोड हो रहा अध्यापिकाओं का विवरण, बीएसए कार्यालय में फीडिंग का काम शुरू

वाराणसी, जेएनएन। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की अध्यापिकाओं के शैक्षणिक अभिलेखों के सत्यापन में जुटी जांच टीम अध्यापिकाओं के आधार कार्ड से ऑनलाइन पते का भी सत्यापन कर रही। वहीं बीएसए कार्यालय में राज्य परियोजना निदेशक विजय किरन आनंद के दिशा- निर्देश पर अध्यापिकाओं के शैक्षणिक विवरण निदेशालय के पोर्टल पर अपलोड किए जा रहे। उधर, केजीबीवी की अध्यापिकाओं की नियुक्ति प्रकरण की बीएसए द्वारा कराई जा रही है। इस दौरान जांच में चार के अभिलेख संदिग्ध पाए गए हैं। 

26 जून तक मांगी है जानकारी

राज्य परियोजना निदेशक ने वाराणसी सहित नौ जिलों के बीएसए से बहुचर्चित शिक्षिका अनामिका शुक्ला के चयन से संबंधित पत्रावली व समस्त अभिलेख की एक-एक प्रमाणित प्रति सीलबंद लिफाफा में संबंधित जनपदों के डीएम व एसएसपी को सौंपने का निर्देश दिया था। निर्धारित प्रारूप में 26 जून तक कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के समस्त अंशकालिक, पूर्णकालिक अध्यापिकाओं व वार्डेन के संबंध में जानकारी मांगी थी।

अभी लगेंगे चार-पांच दिन

प्रारूप में अध्यापिकाओं के नाम, स्थायी व वर्तमान पता, शैक्षिक योग्यता, जन्मतिथि, हाईस्कूल, इंटर, स्नातक प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष, बीएड, टीईटी का अनुक्रमांक, वर्ष, श्रेणी, प्राप्तांक, पूर्णांक, आधार कार्ड व पैन कार्ड का नंबर सहित अन्य विवरण अपलोड करना है। बीएसए कार्यालय में अध्यापिकाओं के विवरण के फीडिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है। मूल अंकपत्र सहित अन्य अभिलेख पहले मांग लिए गए थे। जिले में 88 अंशकालिक, पूर्णकालिक अध्यापिकाएं, वार्डेन के विवरण के फीडिंग में चार-पांच दिन लगने की संभावना है।

आंतरिक जांच में चार अध्यापिकाओं के विवरण मिले संदिग्ध

बीएसए राकेश सिंह ने बताया हरहुआ ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी डीपी सिंह की अध्यक्षता में आंतरिक जांच प्रगति पर है। प्रारंभिक जांच में चार अध्यापिकाओं के विवरण संदिग्ध मिले हैं। आंतरिक जांच दो दिनों में पूरी होने की उम्मीद है। वहीं जंसा पुलिस ने बीएसए से अनामिका से जुड़ी कुछ और जानकारी मांगी है।

chat bot
आपका साथी