Varanasi सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो का संचालन के साथ पर्यटकों से नोकझोंक भी शुरू

मंगलवार की शाम को लाइट एंड साउंड शो का संचालन शुरू हो गया। वहीं पुरातात्विक खंडहर के प्रवेश गेट पर पुरातत्व कर्मी ने कुछ पर्यटकों को धक्का देकर बाहर कर गेट बंद किया जिससे दर्जनों पर्यटक वापस चले गए। इस दौरान पर्यटकों से कर्मचारियाेंं की नोकझोंक भी हुई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 03:33 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 05:19 PM (IST)
Varanasi सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो का संचालन के साथ पर्यटकों से नोकझोंक भी शुरू
पुरातत्व कर्मी ने कुछ पर्यटकों को धक्का देकर बाहर कर गेट बंद किया जिससे दर्जनों पर्यटक वापस चले गए।

वाराणसी, जेएनएन। सारनाथ स्थित पुरातात्विक खंडहर परिसर में मंगलवार की शाम को लाइट एंड साउंड शो का संचालन शुरू हो गया। वहीं, पुरातात्विक खंडहर के प्रवेश गेट पर पुरातत्व कर्मी ने कुछ पर्यटकों को धक्का देकर बाहर कर गेट बंद किया जिससे दर्जनों पर्यटक वापस चले गए। इस दौरान पर्यटकों से कर्मचारियाेंं की नोकझोंक भी हुई। 

लाइट एंड साउंड शो सोमवार को शुरू होने से पहले ही लेजर प्रोजेक्टर के रैम में खराबी के चलते वह नहीं चला। एक घंटे इंतजार के बाद पर्यटक निराश होकर वापस चले गए। वहीं, मंगलवार को निजी कंपनी डिजिटल के प्रोजेक्ट मैनेजर शत्रुघ्न सिंह की टीम ने दोपहर में ही खराबी को दूर कर लिया। मैनेजर शत्रुघ्न का कहना है कि सोमवार को खराबी के चलते लाइट एंड साउंड शो नहीं चल पाया था। खराबी को ठीक कर मंगलवार को शो चलाया गया। अभी शो का ट्रायल चल रहा है जिससे आने वाली खराबी को दूर किया जा सके।

मंगलवार की शाम को जब 50 से अधिक पर्यटक पुरातात्विक खंडहर के गेट से लाइट एंड साउंड शो देखने के लिए प्रवेश कर रहे थे तभी गेट पर तैनात पुरातत्व कर्मी ने पर्यटकों को धक्का देकर बाहर कर गेट बंद कर दिया। वहीं इस मामले काे लेकर बुधवार को भी कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच परिचर्चा होती रही। जबकि लाइट एंड साउंड शो काे सुचारु रूप से चलाने के लिए भी मंथन का लंबा दौर चला।   

chat bot
आपका साथी