परमवीर चक्र विजेता के शहादत दिवस पर नहीं आएंगे सीएम, मुहर्रम के कारण नहीं मिली पर्याप्त सुरक्षा

परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद का 54वां शहादत दिवस 10 सितंबर को उनके पैतृक गांव धामूपुर स्थित शहीद पार्क में इस बार भी धूमधाम से मनाया जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 09 Sep 2019 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 09 Sep 2019 06:40 PM (IST)
परमवीर चक्र विजेता के शहादत दिवस पर नहीं आएंगे सीएम, मुहर्रम के कारण नहीं मिली पर्याप्त सुरक्षा
परमवीर चक्र विजेता के शहादत दिवस पर नहीं आएंगे सीएम, मुहर्रम के कारण नहीं मिली पर्याप्त सुरक्षा
गाजीपुर, जेएनएन। परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद का 54वां शहादत दिवस 10 सितंबर को उनके पैतृक गांव धामूपुर स्थित शहीद पार्क में धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गईं हैं। सीएम के न पहुंचने से रसूलन बीबी की प्रतिमा और नवनिर्मित सीएचसी का लोकार्पण भी टल गया है। जब सीएम योगी आदित्यनाथ आएंगे तभी अनावरण होगा।
 उन्होंने बताया कि नागरिक उड्डयन सुरक्षा प्रमुख सचिव राजन शुक्ला, मेजर सुकांत ङ्क्षसह, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत सहित गार्ड आफ आनर देने के लिए सेना के जवान आएंगे। इसके अलावा कई स्थानीय राजनीतिक दलों के नेता आमंत्रित किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल पर मंच व लोगों के बैठने के लिए उचित प्रबंध किया गया है। इससे पहले शहीद पार्क में केवल परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद की ही प्रतिमा लगाई गई थी। विगत दो अगस्त को शहीद की पत्नी रसूलन बीबी का भी इंतकाल हो गया। शासन के खर्च पर इस बार इनकी भी प्रतिमा पार्क में लगाई गई है। नेहरू युवा केंद्र की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। शहादत दिवस पर ही पार्क में आरएस हास्पिटल देवा दुल्लहपुर द्वारा तीन दिवसीय फ्री शिविर का आयोजन किया गया। इसमें कुल 186 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

बाद में योगी से ही कराया जाएगा उद्घाटन
पोते जमील आलम के अनुसार प्रतिमा का अनावरण करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया गया था। इसके साथ नव निर्मित अस्पताल का भी लोकार्पण होना था, लेकिन मुहर्रम को देखते हुए उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया। बताया कि निकट भविष्य में प्रतिमा का अनावरण व नवनिर्मित अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ही किया जाएगा। कार्यक्रम आयोजित करने वाले ट्रस्ट के संयोजक जमील आलम तथा सहसंयोजक डा. आरपी पांडेय ने बताया कि शहीद के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर शहादत दिवस का कार्यक्रम मनाया जाएगा। 
chat bot
आपका साथी