वाराणसी में स्ट्रीट डॉग को कुचलने वाली कार जब्त, मेनका गांधी के हस्तक्षेप से आगे बढ़ी कार्रवाई

स्ट्रीट डॉग को कुचलने वाली कार को सिगरा पुलिस ने रविवार को जब्त कर लिया। सांसद मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद पुलिसिया कार्रवाई और तेज कर दी गई है। पुलिस थाने पहुंचे पशु प्रेमियों ने इंस्पेक्टर को पशु क्रूरता निवारण अधिनियम से संबंधित एक कैटलॉग भी सौंपा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 09:15 AM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 09:15 AM (IST)
वाराणसी में स्ट्रीट डॉग को कुचलने वाली कार जब्त, मेनका गांधी के हस्तक्षेप से आगे बढ़ी कार्रवाई
स्ट्रीट डॉग को कुचलने वाली कार को सिगरा पुलिस ने रविवार को जब्त कर लिया।

जासं, वाराणसी। स्ट्रीट डॉग को कुचलने वाली कार को सिगरा पुलिस ने रविवार को जब्त कर लिया। सांसद मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद पुलिसिया कार्रवाई और तेज कर दी गई है। पुलिस थाने पहुंचे पशु प्रेमियों ने इंस्पेक्टर को पशु क्रूरता निवारण अधिनियम से संबंधित एक कैटलॉग भी सौंपा।

इस बाबत पुलिस की कार्रवाई होने के बाद माना जा रहा है कि जिले में पशुओं से प्रेम करने वालों का हौसला बुलंद होगा। वहीं सड़कों पर हादसे के बाद मरने वाले पशुओं के प्रति भी लोगों का नजरिया बदलेगा। वहीं दूसरी ओर समाजसेवियों में भी इस फैसले को लेकर काफी चर्चा है क्‍योंकि शहर में छुट्टान पशुओं को लेकर अब व्‍यापक स्‍तर पर राय बनाने लगे हैं। जबकि वाराणसी में कई पशु प्रेमियों ने इस कार्रवाई पर खुशी जाहिर की है। 

गत 13 अगस्त की रात क्षेत्र के विजया नगरम मार्केट में स्कॉर्पियो कार सवार चालक ने सड़क पर लेटे एक कुत्ते को रौंद दिया था। दुर्घटना के बाद चालक फरार हो गया। सिगरा थाने पहुंचे समाजसेवी एवं पशु प्रेमी विशाल सिंह ने कार चालक के खिलाफ तहरीर दी। काफी जद्दोजहद के बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत अनील सिंह नामक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिसिया रवैये से परेशान समाजसेवी ने इसकी शिकायत सांसद मेनका गांधी से की। जिनके हस्तक्षेप पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। वहीं, दो दिन बाद कार्रवाई के क्रम में रविवार को सिगरा पुलिस ने दुर्घटना में प्रयुक्त कार को जब्त कर लिया।

पुलिस थाने पहुंचे पशु प्रेमियों के दल ने कर्रवाई के बाबत जानकारी मांगी। इंस्पेक्टर अनूप कुमार शुक्ला को एक कैटलॉग भी सौंपा। इसके पूर्व सिगरा थाने के बाहर खड़े पशु प्रेमियों ने हाथ में संदेश लिखी तख्तियां लेकर लोगों से पशुओं से प्रेम करने की अपील की। इस मौके पर विशाल सिंह, जगदेश्वर पटेल, नंदिनी, सोनम कुमारी, निशी गुप्ता, तान्या, क्रिश व सत्यम इत्यादि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी