बीएसएनएल युवाओं को 10 अक्टूबर से सिखाएगी कौशल, 200 ने कराया पंजीकरण

बीएसएनएल के प्रधान महाप्रबंधक केपी सिंह ने बताया कि हम लोग 10 अक्टूबर से कौशल विकास केंद्र के जरिए 18 वर्ष से ऊपर आयु के युवक-युवतियों को तीन माह का प्रशिक्षण देंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 08:57 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 08:00 AM (IST)
बीएसएनएल युवाओं को 10 अक्टूबर से सिखाएगी कौशल, 200 ने कराया पंजीकरण
बीएसएनएल युवाओं को 10 अक्टूबर से सिखाएगी कौशल, 200 ने कराया पंजीकरण

वाराणसी (जेएनएन)। भारत की सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड(बीएसएनएल) ने युवाओं को नयी तकनीक का प्रशिक्षण देकर उनको अधिक से अधिक कमाई करने का अवसर प्रदान कर रहा है। गुुरुवार को बीएसएनएल के प्रधान महाप्रबंधक केपी सिंह ने बताया कि हम लोग 10 अक्टूबर से कौशल विकास केंद्र के जरिए 18 वर्ष से ऊपर आयु के युवक-युवतियों को तीन माह का प्रशिक्षण देंगे। 

डीरेका के सामने बनी टेलीफोन कालोनी में इसके लिए प्रशिक्षण केंद्र बनाया गया है। पहले चरण में ब्राड बैंड का रखरखाव और ऑप्टिकल फाइबर से सम्बंधित कार्य का प्रशिक्षण दिया जाएगा।  कक्षा आठ उत्र्तीण युवक-युवतियां केवल ब्राड बैंड वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लेगे सकेंगी। हाई स्कूल उत्र्तीण युवा दोनों प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण ले सकते हैं। न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। अब तक 200 युवाओं ने पंजीकरण करा लिया है। इनकों 20 या 20 के ग्रुप में बांट कर प्रशिक्षण दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए युवा शिवपुरवा स्थित प्रधान महाप्रबंधक बीएसएनएल के कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी