दिलों को जोडऩे के लिए गंगधार उतरेगा नावों का बेड़ा, दो दिसंबर को होगी नौका दौड़

सद्भाव के शहर बनारस में सात समंदर पार रह रहे अपनों से दिलों के तार जोडऩे के लिए गंगधार पर नौका की कतार दौड़ेगी, यह प्रवासी भारतीय दिवस के उपलक्ष्य में होगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 29 Nov 2018 11:26 AM (IST) Updated:Thu, 29 Nov 2018 11:26 AM (IST)
दिलों को जोडऩे के लिए गंगधार उतरेगा नावों का बेड़ा, दो दिसंबर को होगी नौका दौड़
दिलों को जोडऩे के लिए गंगधार उतरेगा नावों का बेड़ा, दो दिसंबर को होगी नौका दौड़

वाराणसी, जेएनएन । सद्भाव के शहर बनारस में सात समंदर पार रह रहे अपनों से दिलों के तार जोडऩे के लिए गंगधार पर नौका की कतार दौड़ेगी। यह होगा प्रवासी भारतीय दिवस के उपलक्ष्य में जनसरोकार से जुड़े अखबार दैनिक जागरण व रोटरी क्लब वाराणसी सेंट्रल की ओर से दो दिसंबर को आयोजित 'नौका दौड़ प्रतियोगिता' में। इस ऐतिहासिक आयोजन को लेकर अतिथि देवो भव की भावना वाले बनारसियों में तो उत्साह है ही इसे सफल बनाने में वाराणसी निषादराज कल्याण समिति भी पूरे मनोयोग से जुटी हुई है। इसकी तैयारियों के लिए बुधवार को रोटरियन प्रदीप अग्रवाल के प्रतिष्ठान में बैठक की गई।

इसमें बताया गया कि प्रतियोगिता के दौरान एनडीआरएफ व जल पुलिस की 10 मोटर बोट मदद के लिए साथ चलेगी। जिला प्रशासन भी इसके लिए जी जान से लगा हुआ है। प्रचार- प्रसार के लिए 10 हजार हैंडबिल, 15 होर्डिंग लगाई गई है। नौका मोटर बोट द्वारा भैंसासुरघाट से रामनगर तक गंगा तटीय क्षेत्रों में लोगों को जानकारी दी जा रही है। काशी के प्रबुद्धजनों व आम जनता को इससे अधिक से अधिक जोडऩे के लिए जनसंपर्क किया जा रहा है। दैनिक जागरण समूह के साथ बैठक में डा. अनिल गुप्ता, प्रदीप अग्रवाल, एससी बागला, सर्वेश अग्रवाल, शिशिर उपाध्याय, उमाशंकर पोद्दार, जगदीश झुंझवाला, अजित मेहरोत्रा, पवन सिंह आदि थे। 

chat bot
आपका साथी