वाराणसी में विदेशी युवती के साथ गेस्‍ट हाउस में बदसलूकी, यात्रा स्थगित कर फ्रांस लौट गई पीड़िता

फ्रांस की महिला पर्यटक के साथ एक अपरिचित गाइड ने नशीला पदार्थ खिलाकर बदसलूकी की। अज्ञात गाइड के खिलाफ भेलूपुर थाने में विदेशी महिला ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Sep 2022 12:06 PM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2022 05:39 PM (IST)
वाराणसी में विदेशी युवती के साथ गेस्‍ट हाउस में बदसलूकी, यात्रा स्थगित कर फ्रांस लौट गई पीड़िता
विदेशी युवती के साथ वाराणसी के गेस्‍ट हाउस में बदसलूकी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : फ्रांस से आई एक युवती के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। भेलूपुर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपित गाइड नई बस्ती, पांडेयपुर निवासी मुकेश रस्तोगी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि उसने बियर में देसी शराब मिलाकर पिला दी, जिससे फ्रांसीसी युवती की तबीयत बिगड़ गई। तबीयत में सुधार होने पर उसने रविवार को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद वह शहर छोड़कर अपने देश के लिए निकल गई।

केदार घाट क्षेत्र स्थित ‘सन व्यू गेस्टहाउस’ में ठहरी थी

पेरिस से 15 सितंबर को बनारस घूमने आई फ्रंसीसी युवती केदार घाट क्षेत्र स्थित ‘सन व्यू गेस्टहाउस’ में ठहरी थी। युवती के मुताबिक उसे गली में एक व्यक्ति मिला जो देखने में गाइड प्रतीत हो रहा था। दो रात उसने उसे शहर व पर्यटन स्थलों पर घुमाया। पुलिस को बताया कि 20 सितंबर की रात उस गाइड के साथ शिवाला क्षेत्र स्थित ‘न्यू ब्रेड आफ लाइफ रेस्टोरेंट’ में खाना खाने गई। खाने के दौरान उसने मुझे बियर पीने का प्रस्ताव दिया।

विदेशी युवती के सामने ही बियर में देसी शराब मिलाकर उसे पिला दी। इसके बाद युवती जब गेस्ट हाउस पहुंची तो उसकी तबीयत बिगड़ गई। बिस्तर पर ही उसे उल्टी व दस्त होने लगी। उसे कमजोरी व थकान महसूस हो रही थी। युवती के मुताबिक जब उसकी आंख खुली तो वह अपने बिस्तर पर निर्वस्त्र पड़ी थी। उसके द्वारा एक स्थानीय डाक्टर से परामर्श लिया गया।

तबीयत बियर में देसी शराब के मिश्रण को पीने की वजह से खराब हुई

डाक्टर ने बताया कि उसकी तबीयत बियर में देसी शराब के मिश्रण को पीने की वजह से खराब हुई है। उसके साथ और कुछ नहीं हुआ है। इसके बाद युवती पुलिस के पास गई और कहा कि मैं अपने देश जा रही हूं। मैं रिपोर्ट इसलिए दर्ज करा रही हूं ताकि किसी दूसरे के साथ ऐसा न हो।

पुलिस के मुताबिक युवती ने बताया कि उसके साथ किसी के द्वारा किसी प्रकार का शारीरिक शोषण या दुर्व्यवहार नहीं किया गया है। पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि मामले की जानकारी फ्रांसीसी दूतावास को भी दे दी गई है। साथ ही गिरफ्तारी की सूचना पर विदेशी महिला ने पुलिस को धन्यवाद दिया है। इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे का कहना है कि गाइड वैध है या अवैध इसकी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी