वाराणसी में 51 विद्यालयों को मुफ्त दी प्रवेश परीक्षा तैयारी की किताब, 29 दिसंबर तक कक्षा छह में दाखिले का मौका

नवोदय विद्यालय में दाखिला दिलाने के लिए बच्चों को तैयारी कराने का निर्णय बेसिक शिक्षा विभाग ने लिया है। इसके लिए सभी परिषदीय विद्यालयों को कम से कम 20 बच्चों को जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिले के लिए आनलाइन फार्म भरवाने का निर्देश दिया गया है।

By saurabh chakravartiEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 07:52 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 07:52 AM (IST)
वाराणसी में 51 विद्यालयों को मुफ्त दी प्रवेश परीक्षा तैयारी की किताब, 29 दिसंबर तक कक्षा छह में दाखिले का मौका
नवोदय विद्यालय में दाखिला दिलाने के लिए बच्चों को तैयारी कराने का निर्णय बेसिक शिक्षा विभाग ने लिया है।

वाराणसी, जेएनएन। नवोदय विद्यालय में दाखिला दिलाने के लिए बच्चों को तैयारी कराने का निर्णय बेसिक शिक्षा विभाग ने लिया है। इसके लिए सभी परिषदीय विद्यालयों को कम से कम 20 बच्चों को जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिले के लिए आनलाइन फार्म भरवाने का निर्देश दिया गया है। प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए सोमवार को जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा 51 उत्कृष्ट विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को मुफ्त किट भी उपलब्ध कराया। किट में प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए किताबें शामिल हैं।

डीएम के कैंप कार्यालय आयोजित एक कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी शिक्षक कक्षा-पांच में अध्ययनरत बच्चों को नवोदय प्रवेश परीक्षा की भी तैयारी अनिवार्य रूप से कराएं। यह पुस्तक प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए काफी उपयोगी है। कहा कि गजोखर स्थित नवोदय विद्यालय का अध्यक्ष मैं स्वयं हूं। यहां की परीक्षा पारदर्शी तरीके से होती है। नवोदय विद्यालय में उच्चकोटि की सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने कहा कि विद्यालयों के उत्कृष्टता के आधार पर प्रवेश परीक्षा की पुस्तक वितरित की गई है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बीईओ अशोक सिंह व स्कंद गुप्त, सरिता राय, रविंद्र कुमार सिंह , राकेश सिंह , कुंवर पंकज, मनोज कुमार, आराधना दुबे, जमाल अहमद खान, अरविंद पांडे, जया श्रीवास्तव सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे। दूसरी ओर अब जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन 29 दिसंबर तक किए जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी