वाराणसी में 39 जीटीसी के जवान ने की खुदकुशी, बीमारी के चलते तनाव से था ग्रसित

वाराणसी में 39 जीटीसी के जवान ने शनिवार रात आर्मी हॉस्पिटल के मेश में पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। बीमारी के चलते वह काफी तनावग्रस्त रहने लगा था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 20 Jun 2020 10:44 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jun 2020 10:44 AM (IST)
वाराणसी में 39 जीटीसी के जवान ने की खुदकुशी, बीमारी के चलते तनाव से था ग्रसित
वाराणसी में 39 जीटीसी के जवान ने की खुदकुशी, बीमारी के चलते तनाव से था ग्रसित

वाराणसी, जेएनएन। 39 जीटीसी के जवान ने शुक्रवार की रात आर्मी हॉस्पिटल के मेश में पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। प्राप्त सूचना के अनुसार नेपाल निवासी रवींद्र बुद्धा मांगर 2017 का रिक्रूट था। ट्रेनिग के दौरान ही रीढ़ की हड्डी में आई कुछ परेशानी के कारण मेडिकली अनफिट हो गया, जिसके बाद से ही वह मेडिकल पेंशन पर चल रहा था। बीमारी के चलते वह काफी तनावग्रस्त रहने लगा था। पिछले 20 मार्च से वह आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती था। घटना की सूचना मिलने के बाद सेना के अधिकारियों के साथ ही चौकी प्रभारी फुलवरिया अजयपाल ने मौके पर पहुच कर जांच पड़ताल की। पुलिस ने पोस्टमार्टम हेतु शव को अपने कब्जे में लिया है। घटना की सूचना जवान के परिवार वालो को दे दी गई है।

महिला जिम ट्रेनर ने भी बीते मंगलवार को लगा ली थी फांसी

वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के चितईपुर चौकी अंर्तगत विश्वनाथ पुरी कॉलोनी सुसुवाही में किराए के मकान में रहने वाली पूजा सिंह (29 वर्ष) ने बीते मंगलवार की रात फांसी लगाकर जान दे दी थी। मकान मालिक गोपाल दास पांडेय ने पुलिस को बताया कि रात में आवाज छत से कुछ गिरने की आवाज आई जिसके बाद जाकर खिड़की से देखा तो पूजा अपने कमरे में फर्श पर गिरी हुई थी। मकान मालिक ने तत्काल पुलिस को सूचना इसकी सूचना दी जिसके पुलिस ने दरवाजा तोड़कर फॉरेंसिंग टीम के साथ मौके पर जांच के बाद शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

मुजफ्फरपुर बिहार की रहने वाली थी पूजा

मूलरूप से मुजफ्फरपुर, बिहार की रहने वाली पूजा सिंह स्पोर्ट्स फिट जिम ( धोनी फ्रेंचाइजी) महमूरगंज मे दो साल तक काउंसलर थी। लेकिन सितंबर 2019 में वहां से काम छोड़ दिया था। काम छोड़ने के पीछे पूजा ने मां की बीमारी का जिक्र किया था। वर्तमान में सुंदरपुर स्थित एक जिम में काम कर रही थी। पुलिस के अनुसार पूजा ने जिस रस्सी से फांसी लगाई है वह कमजोर होने के कारण टूट गया था जिसके बाद वह फर्श पर गिर गई थी।

chat bot
आपका साथी