सराफा की दुकान में लाखों की डकैती

वाराणसी : चोलापुर थाना क्षेत्र के भोपापुर बाजार में बुधवार की रात डकैतों ने सराफा की दुकान से 30 हजा

By Edited By: Publish:Fri, 28 Oct 2016 12:54 AM (IST) Updated:Fri, 28 Oct 2016 12:54 AM (IST)
सराफा की दुकान में लाखों की डकैती

वाराणसी : चोलापुर थाना क्षेत्र के भोपापुर बाजार में बुधवार की रात डकैतों ने सराफा की दुकान से 30 हजार नकदी समेत लाखों का जेवर लूट लिया और शोर मचाने पर फाय¨रग करते हुए फरार हो गए। गोलीबारी से क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम हो गया।

भोपापुर बाजार में मकान बनवाकर दुर्गा प्रसाद सेठ परिवार के साथ रहते हैं और उसी में उनकी सराफा की दुकान भी है।

रात में तीन बाइकों से पहुंचे डकैतों ने बल्ली से शटर चांड़कर अंदर प्रवेश किया। उसके बाद आलमारी का ताला तोड़ सारा सामान समेट लिए। आवाज सुन सराफा कारोबारी की नींद खुल गई तो उन्होंने सौ नंबर पर कंट्रोल रूम को सूचना दी। इस दौरान उनकी पत्‍‌नी रानी और तीनों बच्चों की भी नींद खुल गई और सभी शोर मचाने लगे।

इस बीच दुर्गाप्रसाद ने बाहर आकर शोर मचाना चाहा तो डकैत उनको लक्ष्य कर गोली चलाने लगे लेकिन सराफा कारोबारी बाल-बाल बच गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से 315 बोर कारतूस के तीन खोखे बरामद किए। डाग स्क्वायड, फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ के साथ क्राइम ब्रांच की टीम ने जांच पड़ताल की। पुलिस को मौके से एक बल्ली व लुंगी मिली है। भुक्तभोगी ने गुरुवार को सुबह घटना के बाबत तहरीर दी है।

दो दुकानों से लाखों की चोरी

रोहनिया : कचनार स्थित मेडिकल स्टोर व रेडीमेड गारमेंट की दो दुकानो से चोरों ने 47 हजार नकदी समेत करीब 60 हजार का सामान गायब कर दिया। मेहंदीगंज निवासी विनोद कुमार गुप्ता की कचनार में रेडीमेड गारमेंट की दुकान है।

दुकानदार के अनुसार 32 हजार नकदी व लगभग 56 हजार के रेडीमेड कपड़े गायब हुए। इसके बाद चोर 100 मीटर दूर पर मेडिकल स्टोर का शटर चाड़कर बिक्री के 15 हजार नकदी व पांच हजार रुपये मूल्य की दवा गायब कर दिया। दवा व्यवसायी अमित राय के अनुसार 20 हजार रुपये की चोरी हुई है।

पड़ोसियों की सतर्कता से चोर धराया

वाराणसी : कैंट थाना क्षेत्र के बावन बिगहा निवासी लवकुश शुक्ला के मोबाइल पर गुरुवार की दोपहर बाद आई काल में बताया गया कि उनके संजय नगर कालोनी निवासी दामाद संजय के घर चोरी हो रही है। सूचना के बाद तत्काल लवकुश अपने साथियों के साथ संजय नगर पहुंचे। उन्होंने देखा कि घौसाबाद निवासी बाबू नामक चोर एक झोले में मोबाइल भरकर भागने की फिराक में था। लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। संजय अस्वस्थ होने के कारण दिल्ली में अपना उपचार करा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी