डा. एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन से सीख लें राजनीतिज्ञ

वाराणसी : मिसाइल मैन के नाम से मशहूर पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक

By Edited By: Publish:Wed, 29 Jul 2015 02:28 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2015 04:59 AM (IST)
डा. एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन से सीख लें राजनीतिज्ञ

वाराणसी : मिसाइल मैन के नाम से मशहूर पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों ने मंगलवार को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। वक्ताओं ने राजनीतिज्ञों को डा.कलाम के जीवन आदर्शो से सीख लेने को कहा।

भाजपा के गुलाब बाग व पीएम के संसदीय कार्यालय में आयोजित अलग-अलग सभाओं में भारत रत्न डा.एपीजे अब्दुल कलाम के व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा हुई। संगठन मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि डा.अब्दुल कलाम ने अत्यंत निर्धन परिवार में जन्म लेने के बावजूद देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद को सुशोभित किया। उनके विचार नई पीढ़ी का मार्गदर्शन करते रहेंगे। अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शंकर गिरी ने कहा कि डा.कलाम ने हमें विपरीत परिस्थितियों में आगे बढ़ना सिखाया। देश को अत्याधुनिक अस्त्रों व मिसाइल से सुसज्जित किया। सभा में प्रेम प्रकाश कपूर, महेश चंद्र श्रीवास्तव, प्रदीप अग्रहरि, नंद जी पांडेय, अशोक चौरसिया, डा.ओपी मिश्र, अनिल श्रीवास्तव, रणंजय सिंह, पीयूषव‌र्द्धन सिंह, सुरेखा सिंह, नम्रता चौरसिया, रचना अग्रवाल, निर्मला सिंह, अरुणा कक्कड़, रविशंकर, महेंद्र गौतम व भाजपा अल्पसंख्यक सभा के अध्यक्ष सैयद इतरत हुसैन आदि ने भाग लिया। पीएम के संसदीय कार्यालय में हुई सभा में शिव शरण पाठक, अशोक पांडेय, जेपी सिंह व गौरव आदि ने शिरकत की।

डा.कलाम बने रहेंगे प्रेरणास्त्रोत..

बांसफाटक पर भाजपा के युवा नेता अनिल कुमार त्रिपाठी ने कहा कि डा.कलाम नई पीढ़ी के प्रेरणास्त्रोत बने रहेंगे। सभा का संचालन इंद्रेश कुमार सिंह ने किया।

रोटरी क्लब की श्रद्धांजलि..

उधर रोटरी क्लब बनारस के पूर्व प्रेसीडेंट रो.अनिकेश चंद्र गुप्ता की अध्यक्षता में हौज कटोरा में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। सभा में अनिकेश ने कहा कि डा.कलाम जीवन भर देश की सेवा करते रहे। सभा का संचालन जेपी पांडेय ने किया।

chat bot
आपका साथी