छात्रसंघ अध्यक्ष की कुर्सी पर गहराया संकट

जागरण संवाददाता, वाराणसी : संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष की कुर्

By Edited By: Publish:Wed, 17 Dec 2014 08:59 PM (IST) Updated:Wed, 17 Dec 2014 08:59 PM (IST)
छात्रसंघ अध्यक्ष की कुर्सी पर गहराया संकट

जागरण संवाददाता, वाराणसी : संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष की कुर्सी पर संकट गहराने लगा है। शिकायत निवारण प्रकोष्ठ ने निर्वाचन अधिकारी प्रो. हरिशंकर पांडेय से छात्रसंघ अध्यक्ष शिव मणि उपाध्याय का पर्चा अवैध करने के बाद वैध करने का आधार मांगा है।

छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर मात्र तीन मतों से पराजित पंकज कुमार पांडेय ने गत दिनों प्रकोष्ठ को इस संबंध में एक प्रत्यावेदन दिया था। इसमें कहा गया है कि शिवमणि दो वर्ष पूर्व वार्षिक परीक्षा के दौरान अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए थे। इसके आधार पर वर्ष 2013 में उनका पर्चा निरस्त भी किया चुका है। वहीं वर्ष 2014 में भी एक बार निरस्त करने के बाद उनका पर्चा वैध कर दिया गया। प्रत्यावेदन निस्तारण के मद्देनजर छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रो. रमेश कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में बुधवार को शिकायत निवारण प्रकोष्ठ की बैठक हुई। इसमें पर्चा को अवैध कर फिर उसे वैध करने के मामले को गंभीरता से लिया गया। इस संबंध में निर्वाचन अधिकारी से 24 दिसंबर तक साक्ष्य मांगे गए हैं। साथ ही परीक्षाधिकारी से नकल में आरोप का प्रमाण मांगा गया है। वहीं निर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष से नकल के आरोप से मुक्त होने के दावे का प्रमाणपत्र मांगा गया है।

लेंगे विधिक परामर्श

प्रकोष्ठ के सदस्यों ने सभी प्रमाण आ जाने के बाद विधिक परामर्श लेने का निर्णय लिया है। बैठक में प्रो. व्यास मिश्र, कुलसचिव वीके सिन्हा, छात्रा कृतिका पाठक सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी