घटिया निर्माण सामग्री और कार्य की यूपीसीएल की टीम ने की जांच

संवाद सूत्र असोहा गुरुवार को ब्लाक क्षेत्र के शिवगढ़ में बन रहे राजकीय विद्यालय में घटिया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 05:13 AM (IST)
घटिया निर्माण सामग्री और कार्य की यूपीसीएल की टीम ने की जांच
घटिया निर्माण सामग्री और कार्य की यूपीसीएल की टीम ने की जांच

संवाद सूत्र, असोहा : गुरुवार को ब्लाक क्षेत्र के शिवगढ़ में बन रहे राजकीय विद्यालय में घटिया निर्माण सामग्री व मानक के विपरीत कार्य की यूपीसीएल की टीम ने जांच की। इस दौरान ग्रामीणों ने टीम के सामने धांधली को लेकर जमकर विरोध किया।

ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय विद्यालय ना होने से ग्रामीणों की मांग पर असोहा-कालूखेड़ा मार्ग पर सड़क के किनारे शिवगढ़ में राजकीय इंटर कॉलेज का निर्माण कार्य चल रहा है। स्कूल बनाने में सरकार ने जहां लाखों रुपये स्वीकृत किए हैं वहीं ठेकेदार द्वारा मानकों की धज्जियां उड़ाते हुए पीला ईंटा लगाया गया है तथा जुड़ाई में उपयोग किए जाने वाले मसाले की गुणवत्ता की भी स्तरहीन है। इसकी शिकायत क्षेत्रीय लोगों ने की थी। गुरुवार को अधिकारियों ने मौके पर स्थलीय निरीक्षण कर हकीकत को परखा। इस मौके पर यूपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर लोकेंद्र सिंह के समक्ष लोगों ने जमकर भड़ास निकाली। हालांकि लोकेंद्र सिंह ने ग्रामीणों को जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

---------

सपा शासनकाल में स्वीकृत हुआ था 80 लाख

- बताते हैं कि विद्यालय के निर्माण के लिए सपा शासनकाल में लगभग अस्सी लाख रुपये स्वीकृत किए गए थे तथा विद्यालय बनाने का कार्य उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा कराया जाना था। सूत्र बताते हैं कि कार्यदाई संस्था ने विद्यालयों को बनाने के लिए धन भी अवमुक्त किया लेकिन ठेकेदारों के माध्यम से चार साल से प्रारंभ हुआ स्कूल बनाने का काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। वहीं, सरकार बदलते ही सपा शासनकाल के ठेकेदार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया गया है। ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर घटिया मानक के विपरीत कार्य कराए जाने को लेकर शिकायतें की है।

chat bot
आपका साथी