सहालग और फास्टैग का सेंसर खराब होने से टोल बैरियर पर लगता जाम

संवाद सूत्र नवाबगंज कानपुर-लखनऊ राजमार्ग पर निकलने वाले वाहनों से टोल लेने के लिए तो टोल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 11:35 PM (IST)
सहालग और फास्टैग का सेंसर खराब होने से टोल बैरियर पर लगता जाम
सहालग और फास्टैग का सेंसर खराब होने से टोल बैरियर पर लगता जाम

संवाद सूत्र, नवाबगंज : कानपुर-लखनऊ राजमार्ग पर निकलने वाले वाहनों से टोल लेने के लिए तो टोल बैरियर बना है, पर इन दिनों शादियों का सीजन और फास्टैग का सेंसर काम न करने की समस्या से शाम होते ही जाम लगना शुरू हो जाता है। मंगलवार को भी टोल बैरियर पर जाम लगने से वाहन चालकों को खासी दिक्कत हुई।

कानपुर-लखनऊ राजमार्ग पर निकलने वाले सभी वाहनों से टोल-टैक्स लिया जाता है। इसके लिए टोल बैरियर भी लगा है पर इन दिनों टोल पर वाहन स्वामियों को काफी दिक्कत हो रही है। हाल यह है कि टोल से आगे बढ़ने के लिए वाहन चालकों को कम से कम एक घंटे का स्पेस लेकर चलना पड़ता है। सहालग होने से शाम से लेकर रात तक वाहनों की लंबी लाइन लग रही है। मंगलवार को भी टोल पर वाहनों की लंबी लाइन लगी। फास्टैग का सेंसर खराब होने से परेशानी और बढ़ गई है। इस संबंध में जब टोल के प्रभारी सीपी दीक्षित से वार्ता की गई तो बताया कि इन दिनों शादियों का सीजन है, जिससे की वाहन संख्या ज्यादा है और रात को कुछ फास्टैग सेंसर की मशीन के सिग्नल कमजोर हो जाते है जिससे की दिक्कत आती है। जाम न लगे इसके लिए रात को स्टाफ सड़क पर रहकर कतारें भी लगवाता है।

........

सरैया क्रॉसिंग पर लगा जाम

शुक्लागंज: मिश्रा कालोनी जाने वाले अंडर पास रास्ते पर सड़क निर्माण चल रहा है। जिससे रास्ता बंद किया गया है। इससे वाहन गंगापुल क्रॉसिग होते हुए पुराने गंगापुल व बालूघाट मोड़ होते हुए नवीनपुल से आवागमन कर रहे हैं। मंगलवार को गंगापुल, सरैया क्रॉसिंग पर कई बार जाम लगा रहा। जाम में फंसे राहगीरों को घंटों तक जाम से जूझना पड़ा।

सरैया क्रॉसिग पर ट्रक व टैंकर आदि बड़े वाहन आमने- सामने आ जाने से जाम के हालात बने। इससे रुक-रुककर जाम की स्थिति बनती रही। दोपहर 1:30 से दोपहर दो बजे तक सरैया क्रॉसिग पर जाम लगा रहा। अपराह्न साढ़े तीन बजे क्रॉसिग से अप ट्रैक की ट्रेन निकलने के बाद जैसे ही क्रॉसिग खुली जल्दी निकलने की आपाधापी में फिर से जाम लग गया। यहां करीब 20 मिनट दुश्वारी रही। दूसरी ओर जाम के हालत बालूघाट मोड़ गंगापुल पर बने।

chat bot
आपका साथी