नौटंकी के दौरान चली गोली, तीन घायल

संवाद सूत्र मौरावां गांव में जल विहार कार्यक्रम में हो रही नौटंकी के दौरान डांस के दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों में विवाद हो गया। जिसके बाद दोनों पक्षों में मामला बढ़ता चला गया। इसमें एक पक्ष के द्वारा लाइसेंसी बंदूर से गोली चला दी गई। देखते ही देखते दोनों दूसरी ओर से भी तमंचा से फायरिग होने लगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Sep 2019 07:18 PM (IST) Updated:Tue, 03 Sep 2019 06:26 AM (IST)
नौटंकी के दौरान चली गोली, तीन घायल
नौटंकी के दौरान चली गोली, तीन घायल

संवाद सूत्र, मौरावां : जल विहार कार्यक्रम में हो रही नौटंकी में डांस के दौरान कुछ लोगों में विवाद हो गया। बात बढ़ने पर अभद्रता के बीच एक पक्ष द्वारा लाइसेंसी बंदूक से गोली चला दी गई। देखते ही देखते दूसरी ओर से भी तमंचे से फायरिग होने लगी। अफरा-तफरी के बीच गोली लगने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया।

मौरावां थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव ईदाखेड़ा में रविवार को दिन में जल विहार का कार्यक्रम था। इसके उपलक्ष्य में रात में नौटंकी थी, जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। परिवार के साथ नौटंकी देख रहे गांव निवासी अमर सिंह (50) पुत्र रामऔतार और उसके रिश्ते का चचेरा बहनोई कुलदीप यादव (38) पुत्र गोपीनाथ निवासी धन्नीखेडा असोहा के बीच कुछ कहासुनी हो गई। अभद्रता के बीच बात इतनी बढ़ गई कि अमर सिंह ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से कुलदीप पर फायर झोंक दिया, गोली उसके कंधे में लगी। लहूलुहान हुए कुलदीप ने भी तमंचे से अमर सिंह पर फायर झोंक दिया, उसके सिर व हाथ में धर्रे धंस गए। देखते ही देखते दोनों ओर से कई राउंड फायर हुए, जिसमें एक गोली नौटंकी देख रहे ईदाखेड़ा निवासी हरिश्चंद्र पुत्र रामप्रसाद निवासी गालिबपुर को भी लगी। गांव वालों ने किसी तरह से मोर्चा लिए दोनों पक्षों को अलग करके घायलों को मौरावां सीएचसी ले गए, जहां डॉक्टर ने उनको जिला अस्पताल रेफर कर दिया। डाक्टरों ने वहां भी प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें कानपुर के हैलट भेज दिया। मामले में अमर सिंह की ओर से दी गई तहरीर में कुलदीप पुत्र गोपीनाथ, उसके साले हिटलर पुत्र रामविशुन और तीन अन्य को नामजद किया है। वहीं कुलदीप की ओर से दी गई तहरीर में अमर सिंह उसके पुत्र लाल सिंह, रामस्वरूप पुत्र विशेश्वर और बैजनाथ को नामजद किया। थाना प्रभारी अनिल सिंह ने बताया दोनों ओर से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है।

---------------------

भूमि विवाद को लेकर दोनों पक्षों में है रंजिश

- कुलदीप के ससुर और अमर सिंह के पिता के बीच असरे से भूमि विवाद चल रहा है। इसे लेकर दोनों परिवारों में पुरानी रंजिश है। इसी खुन्नस के चलते दोनों के बीच कहासुनी शुरू हुई और मामला गोलीकांड में बदल गया।

---------------------

अपराधी प्रवृत्ति के कुलदीप पर दर्ज हैं दर्जन से ज्यादा मुकदमे

- गोलीकांड में घायल कुलदीप यादव ने दो शादियां की हैं। पहली शादी शिवगढ़ थाना असोहा गांव में की थी उसके अपराधी प्रवृत्ति का होने के कारण पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी। इसके बाद उसने दूसरा विवाह ईदाखेड़ा निवासी रामविशुन की पुत्री कामिनी से किया। कुलदीप पर असोहा और मौरावां थानों में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

............

जल विहार की परमीशन न लेने पर फंसे आयोजक, दस को भेजा जेल

मौरावां : ईदाखेड़ा में हो रहे पारंपरिक जल विहार कार्यक्रम की आयोजकों ने परमीशन नहीं ली थी। कार्यक्रम में गोलीकांड होने के बाद जब पुलिस वहां छानबीन को पहुंची तो आयोजकों से कार्यक्रम की परमीशन के कागजात मांगे गए। जिस पर आयोजक परमीशन नहीं दिखा सके। इसके बाद पुलिस ने आयोजकों में संजय पुत्र रमेश, सुरेश, महेश, गनेश, दीनानाथ पुत्रगण हीरालाल, विशाल पुत्र छोटेलाल, रमेश पुत्र देशराज, रामचंद्र व राजेंद्र पुत्रगण अनंत, वीरेंद्र पुत्र गजराज के खिलाफ पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया। सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया।

chat bot
आपका साथी