चुनाव चिन्ह लेकर प्रचार में कूदे छोटे दलों के प्रत्याशी

नाम वापसी के साथ ही शुक्रवार को प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिए गए। भाजपा सपा कांग्रेस प्रगतिशील समाज वादी पार्टी के प्रत्याशियों को पहले से ही चुनाव चिन्ह तय थे लेकिन अन्य दलों के पांचों प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का इंतजार था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 06:07 AM (IST)
चुनाव चिन्ह लेकर प्रचार में कूदे छोटे दलों के प्रत्याशी
चुनाव चिन्ह लेकर प्रचार में कूदे छोटे दलों के प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, उन्नाव : नाम वापसी के साथ ही शुक्रवार को प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिए गए। भाजपा, सपा, कांग्रेस, प्रगतिशील समाज वादी पार्टी के प्रत्याशियों को पहले से ही चुनाव चिह्न तय थे, लेकिन अन्य दलों के पांचों प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का इंतजार था। शुक्रवार को सुबह से वह कलेक्ट्रेट पहुंच गए। छोटे दलों के प्रत्याशियों में कोई लूडो तो कोई ईटा लेकर मतदाताओं की चौखट पर दस्तक देगा। चुनाव चिह्न मिलने के साथ ही क्षेत्रीय और छोटे दलों के प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार में कूद गए। चुनाव चिन्ह लेने के लिए प्रत्याशियों की घंटों इंतजार करना पड़ा यह हाल भी तब था जब मात्र नौ प्रत्याशी ही मैदान में हैं।

शुक्रवार को नाम वापसी का समय समाप्त होने के साथ ही यह तय हो गया लोकसभा चुनाव मैदान में अब नौ प्रत्याशी भाग्य आजमाएंगे। इनमें भाजपा प्रत्याशी सांसद साक्षी महराज, कांग्रेस प्रत्याशी अन्नू टंडन, सपा प्रत्याशी अरुण को पार्टी का चुनाव चिह्न मिला है। जबकि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रत्याशी सतीश कुमार शुक्ल को चाबी, भारत प्रभात पार्टी के छेदीलाल यादव निवासी गौरी नई बस्ती सरोजनीनगर लखनऊ को लूडो, जनहित किसान पार्टी के दीपक चौरसिया निवासी एपीसेन रोड चारबाग लखनऊ ट्रैक्टर चलाता किसान, आजाद भारत पार्टी डेमोक्रेटिक के शैलेश कुशवाहा निवासी बाघपुर शिवली कानपुर देहात को गुब्बारा, नागरिक एकता पार्टी के उमर खान निवासी कोट झलोतर अजगैन को टेलीवीजन, अखंड राष्ट्रवादी पार्टी के सत्येंद्र नाथ गौड़ निवासी हीरालाल नगर सरोजनी नगर लखनऊ को ईटा चुनाव चिह्न दिया गया है। प्रत्याशी और उनके समर्थक सुबह 11 बजे ही कलेक्ट्रेट पहुंच गए थे। मात्र 9 प्रत्याशी होने के बाद भी उन्हें शाम चार बजे तक चुनाव चिह्न पाने के लिए लाइन लगानी पड़ी। सहायक रिटर्निंग अफसर एसडीएम दिनेश कुमार ने कहा रिटर्निंग अफसर के हस्ताक्षर जब हो जाएंगे तब चुनाव चिन्ह दिया जाएगा निशान तय कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी