ट्रैक्टर ट्रॉलियों में लगवाए जाएंगे रेट्रो रिफलेक्टर

जागरण संवाददाता उन्नाव ठंड में कोहरे की मार सड़क यातायात पर दुर्घटना के रूप में न पड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:48 PM (IST)
ट्रैक्टर ट्रॉलियों में लगवाए जाएंगे रेट्रो रिफलेक्टर
ट्रैक्टर ट्रॉलियों में लगवाए जाएंगे रेट्रो रिफलेक्टर

जागरण संवाददाता, उन्नाव: ठंड में कोहरे की मार सड़क यातायात पर दुर्घटना के रूप में न पड़े। इसके लिए सोमवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अहम निर्णय लिए गए। संपर्क मार्ग से नेशनल हाइवे तक के मार्गों को लेकर डीएम ने सुरक्षा प्रबंध चौकस करने के निर्देश दिए। वहीं शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर हादसे का कारण बनने वाली ट्रैक्टर ट्रॉलियों में रेट्रो रेफलेक्टर लगाए जाने की प्राथमिकता तय की गई। वहीं बैठक में विलंब से आये अधिकारियों का स्पष्टीकरण मांगने को कहा।

डीएम रवींद्र कुमार ने एआरटीओ अनिल कुमार त्रिपाठी को निगरानी के निर्देश दिए। ब्लैक स्पाटों का निरीक्षण व सुधार, डग्गामार, अनाधिकृत संचालित एवं ओवरलो यात्री भार वाहनों पर की गई कार्रवाई की जानकारी ली। राज्यस्तरीय एवं राष्ट्रीय राजमार्गो पर दुर्घटनाओं से घायल व्यक्तियों को चिकित्सा सुविधा, लोकेशन पर उपलब्ध र्एबुलेंसों आदि की समीक्षा की गई। इसके अतिरिक्त ग्रामीण एव शहर में संचालित ट्रैक्टर ट्रालियों में अभियान चलाकर ब्लाक स्तर एवं ग्राम प्रधानों से समन्वय स्थापित कर रेट्रो रिफलेक्टर टेप लगाने जाएंगे। एआरएम, एसडीएम, क्षेत्राधिकारी एवं एआरटीओ को प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए गए। नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल क्षेत्राधिकारी नगर, गौरव त्रिपाठी सहित अन्य उपस्थित रहे।

--------------

छोटा चौराहा से बड़ा चौराहा तक वाहन पार्किंग पर मिलेगा दंड

- डीएम ने निर्देश दिए कि छोटा चौराहा से बड़ा चौराहा तक सड़क के दोनों तरफ काफी संख्या में वाहन खड़े होते हैं। जिससे यातायात प्रभावित होता है। जाम की स्थिति बनी रहती है। आम जनता को आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस पर प्रभावी कार्यवाही किये जाने के लिए अधिशाषी अभियन्ता नगर पालिका, पुलिस, एआरटीओ को निर्देशित किया गया। संबधित विभाग यहां पार्किंग पर वाहन मालिक पर आर्थिक दंड निर्धारित करेंगे।

chat bot
आपका साथी