प्रधानमंत्री आवास का मॉडल ही अभी अधूरा

संवाद सहयोगी पाटन ब्लाक सुमेरपुर क्षेत्र में प्रधान मंत्री आवासों के पूरा होने के बात कौन क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 12:48 AM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 12:48 AM (IST)
प्रधानमंत्री आवास का मॉडल ही अभी अधूरा
प्रधानमंत्री आवास का मॉडल ही अभी अधूरा

संवाद सहयोगी, पाटन : ब्लाक सुमेरपुर क्षेत्र में प्रधान मंत्री आवासों के पूरा होने के बात कौन करे। हाल यह है कि छह माह से अधिक समय से ब्लाक मुख्यालय पर बनने वाला मॉडल आवास ही अधूरा पड़ा है। डीएम के निरीक्षण कार्यक्रम को लेकर एक माह पहले आवास में प्लास्टर का काम शुरू हुआ था पर निरीक्षण टलते ही काम बंद हो गया है।

ब्लाक मुख्यालय पर प्रधानमंत्री आवास का मॉडल आवास बनना था। इसका उद्देश्य था कि आवास के लाभार्थी उसको देखकर उसी के हिसाब से अपना आवास बनाए। मॉडल आवास का निर्माण छह माह पूर्व शुरू हुआ था पर पूरा निर्माण न कराकर अधूरा छोड़ दिया गया। करीब तीन माह से अधिक समय से काम बंद पड़ा था। इधर चार जनवरी को डीएम का निरीक्षण तहसील व ब्लाक का लगा था, तब फिर आवास को पूरा कराने की याद आयी। काम शूरू कराया गया लेकिन डीएम का निरीक्षण कार्यक्रम निरस्त हो गया। इसी के साथ ही आवास का काम फिर बंद हो गया। खण्ड विकास अधिकारी रमेश चंद श्रीवास्तव ने बताया कि निर्माण कार्य जेई आरईएस करा रहे हैं। उनको शीघ्र निर्माण कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया गया हैं।

----------------------

लाभार्थी अपने हिसाब से आवासों का करा रहे निर्माण

लोगों का कहना है कि ब्लाक के जिम्मेदार जब ब्लाक में निर्माणाधीन मॉडल आवास को पूरा नहीं करा पा रहे हैं तो वह गॉवों में बनने वाले आवासों को कैसे पूरा करायेंगे। हकीकत यह है कि पूरे ब्लाक की बात तो दूर मॉडल आवास का निर्माण अभी तक ब्लाक के अधिकारी नहीं करा सके हैं।

chat bot
आपका साथी