मेडिकल स्टोर मालिक व परिवार के नौ सदस्यों समेत 52 मिले पॉजिटिव, एक की मौत

जागरण संवाददाता उन्नाव जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को हुई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 06:12 AM (IST)
मेडिकल स्टोर मालिक व परिवार के नौ सदस्यों समेत 52 मिले पॉजिटिव, एक की मौत
मेडिकल स्टोर मालिक व परिवार के नौ सदस्यों समेत 52 मिले पॉजिटिव, एक की मौत

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को हुई जांचों में जिले में 52 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमितों में शहर में जिला अस्पताल के सामने स्थित एक मेडिकल स्टोर का संचालक और उसके परिवार के आठ अन्य सदस्य भी शामिल हैं। अजगैन के रहने वाले एक युवक की सरस्वती मेडिकल कॉलेज एल-टू हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

अजगैन का रहने वाला एक युवक मार्ग दुर्घटना में घायल हो गया था। उसके बाद उसका कई स्थानों पर इलाज हुआ। हालत बिगड़ने पर कोरोना जांच कराई गई, जिसमें वह पॉजिटिव आया। उसे सरस्वती मेडिकल कॉलेज कोविड एल-टू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अजगैन में बैरीकेडिंग करा दिवंगत कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वालों की ट्रेसिग कराई जा रही है। ब्लाक कर्मियों ने सैनिटाइजेशन कर दवा का छिड़काव कराया।

शनिवार को जिले भर में 1123 एंटीजन किट से हुई जांच में 45 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार जिला अस्पताल के निकट मेडिकल स्टोर संचालक व उनके स्वजन ने शनिवार को जिला अस्पताल में एंटीजन किट से कोरोना जांच कराई थी। जिसमें नौ लोग संक्रमित मिले। इसके अलावा नवाबगंज में दस, मियागंज में तीन, फतेहपुर चौरासी में एक, काशीराम कॉलोनी में एक, बांगरमऊ में नौ और शुक्लागंज में 15 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। शुक्लागंज में कोरोना पॉजिटिव जो मरीज मिले हैं उनमें नौ एंटीजन किट और सात आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है। इसके अलावा अचलगंज के गांव लोहचा में पति-पत्नी और दो बच्चों समेत एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सिकंदरपुर कर्ण में एक व्यवसायी कोरोना की चपेट में आया है। सभी का कानपुर में उपचार हो रहा है।

मेडिकल स्टोर बंद

मेडिकल स्टोर संचालक व उसके परिवार के आठ सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आने के बाद मेडिकल स्टोर को बंद करा दिया गया। क्षेत्र में बैरीकेडिंग करा दी गई है। रविवार को संक्रमित स्टोर के आसपास के अन्य मेडिकल स्टोर संचालकों व वहां कार्यरत कर्मियों की जांच कराई जाएगी।

चार होम आइसोलेट, पांच को भेजा कोविड हॉस्पिटल

बांगरमऊ में शनिवार को नगर पालिका अध्यक्ष इजहार खां गुड्डू की देखरेख में सीएचसी में रैपिड एंटीजन किट से 148 लोगों की जांच की गई, जिसमें मामा भांजी समेत नौ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना संक्रमितों में नगर पालिका में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर व रक्षाबंधन में आई उसकी सात वर्षीय भांजी तथा मोहल्ला नौनिहालगंज से वृद्ध व एक युवक व किशोरी तथा तलैया मुन्नू मियां मोहल्ला में एक युवक, उसकी बहन व पांच वर्षीय पुत्र और मां शामिल हैं। जिनमें चार लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। पांच को कोविड-19 औरास अस्पताल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी