उन्नाव विधायक के खिलाफ सीबीआइ जांच के लिए जंतर-मंतर पर होगा अनशन

पुलिस जांच में विधायक फेरबदल करवा सकता है। सीबीआइ से जांच करवाई जानी चाहिए। मांग न मामने पर पूरे परिवार के साथ दिल्ली जंतर-मंतर पर धरना होगा।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Tue, 10 Apr 2018 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 11 Apr 2018 11:10 PM (IST)
उन्नाव विधायक के खिलाफ सीबीआइ जांच के लिए जंतर-मंतर पर होगा अनशन
उन्नाव विधायक के खिलाफ सीबीआइ जांच के लिए जंतर-मंतर पर होगा अनशन

उन्नाव (जेएनएन)। उन्नाव विधायक से प्रताड़ित पीडि़ता के चाचा ने मंगलवार को अपने भाई की चिता को मुखाग्नि देने के बाद मीडिया के सामने पूरे मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की। ऐसा न करने पर उन्होंने पूरे परिवार के साथ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने और भूख हड़ताल की बात कही। उन्होंने कहा कि अपना भाई खोया है तो आरोपियों को सजा दिलवाने के लिए सभी प्रयास करेंगे। वहीं पीडि़ता ने विधायक व उसके भाई सहित अन्य सभी आरोपियों को सख्त सजा दिए जाने की भी मांग की है।

रो-रोकर बेटी को न्याय दिलाने की गुहार

पीडि़ता के पिता के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद मंगलवार सुबह पुलिस की कड़ी सुरक्षा में शव को शुक्लागंज के मिश्रा घाट पर करीब साढ़े आठ बजे लाया गया। इसके बाद मृतक के भाई ने शव को मुखाग्नि देकर उसका अंतिम संस्कार किया। इस दौरान एडीएम बीएन यादव और एएसपी अष्टभुजा प्रसाद सिंह भी मौजूद रहे। घाट के चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा। अंतिम संस्कार के दौरान रेप पीडि़ता, उसकी बहनों, मां, दादी व मृतक के परिवार के अन्य लोग भी मौजूद रहे। सभी रो-रोकर मृतक व उसकी बेटी को न्याय दिलाने के लिए मामले के सभी आरोपियों को जेल भेजने की मांग करते रहे। वहीं दुष्कर्म पीडि़ता बार-बार भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उसके भाई अतुल सिंह सेंगर व अन्य आरोपियों को सख्त सजा की मांग की।

जंतर-मंतर पर धरने का संकल्प

चिता को मुखाग्नि देने के बाद गंगा किनारे से घाट पर लौटे मृतक के भाई ने मीडिया से बात की और कहा कि उसकी भतीजी के साथ अत्याचार करने और भाई को पीट-पीटकर मार डालने वालों को सख्त सजा दिलवाने का वह हर कोशिश करेगा। कहा कि इस पूरे प्रकरण की जांच सीबीआइ से करवाई जानी चाहिए। पुलिस की जांच में मामले के आरोपी व बाहुबली विधायक फेरबदल करवा सकता है। कहा कि अगर उसकी इस मांग को माना नहीं गया तो वह पूरे परिवार के साथ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देगा और जरूरत पड़ी तो वह लोग भूख हड़ताल भी करेंगे। हालांकि तब तक विधायक के भाई की गिरफ्तारी हो जाने की खबर आने पर सभी में न्याय के उम्मीद की किरण जरूर जगी।

वायरल वीडियो पर डीआइजी ने दी सफाई 

पीडि़त किशोरी के घायल पिता से पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में कुछ कागजों पर अंगूठे का निशान लगवाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। डीआइजी कानून-व्यवस्था ने मंगलवार शाम प्रेसवार्ता में वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि उन्नाव के जिला अस्पताल में पीडि़त किशोरी के पिता के बाएं हाथ के अंगूठे के निशान मेडिकोलीगल टेस्ट कराए जाने के दौरान कानूनी प्रक्रिया के तहत संबंधित प्रपत्र व रजिस्टर पर लगवाए गए थे।

chat bot
आपका साथी