गर्मी ने गिराया वैक्सीनेशन का ग्राफ, 2944 ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता उन्नाव कोविड टीका उत्सव समाप्त होने के साथ ही कोविड वैक्सीनेशन का ग्राफ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:18 AM (IST)
गर्मी ने गिराया वैक्सीनेशन का ग्राफ, 2944 ने लगवाया टीका
गर्मी ने गिराया वैक्सीनेशन का ग्राफ, 2944 ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, उन्नाव: कोविड टीका उत्सव समाप्त होने के साथ ही कोविड वैक्सीनेशन का ग्राफ भी घट गया। कोविड वैक्सीनेशन अभियान पर गुरुवार को मौसम की मार देखने को मिली दोपहर तक तो सेंटरों पर युवाओं और बुजुर्गों की भीड़ रही लेकिन उसके बाद सन्नाटा पसर गया। गुरुवार को जिले में 2944 लोगों ने कोविड वैक्सीनेशन कराया।

कोरोना से लोगों को सुरक्षित करने के लिए कोविड वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। अधिक से अधिक लोगों को सुरक्षित करने के सभी को वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग प्रेरित भी कर रहा है। प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नरेंद्र सिंह ने बताया कि गुरुवार को 90 बूथों पर 2944 लोगों को कोविड टीका लगाए गए। प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि सबसे अधिक 376 टीका शहर सेंटर और सबसे कम 46 टीका असोहा सीएचसी में लगाए गए। जिला पुरुष अस्पताल में 180 और महिला जिला अस्पताल में मात्र 60 टीका लगाए गए। उन्होंने कहा कि गर्मी बढ़ने के कारण आज ग्राफ गिरा है। 11 से 14 अप्रैल के बीच 25 हजार लोगों ने वैक्सीन लगवाई। हालांकि गुरुवार को बूथों पर सन्नाटा पसर गया।

कोविड वैक्सीन से मिलेगी सुरक्षा

पोनी गांव निवासी मैकूलाल ने कोविड वैक्सीनेशन कराने के बाद कहा कि कोरोना से रक्षा के लिए कोविड वैक्सीन का टीका लगवाना बहुत जरूरी है। वैक्सीनेशन के लिए किसी को प्रतीक्षा न कर स्वयं आगे आना चाहिए।

---------------------

शहर के मोहल्ला शहगंज की रहने वाली मालती ने कहा कि कोविड वैक्सीन का टीका लगवाने से कोरोना का असर बहुत कम हो जाता है। कोरोना से रक्षा में टीका बहुत काम का है इस लिए सभी को कोविड वैक्सीनेशन कराना चाहिए।

--------------------------

6000 डोज वैक्सीन सुरक्षित

प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि जिले में अभी 6000 डोज वैक्सीन उपलब्ध है। डिमांड भेजी गई है उम्मीद है कि शुक्रवार शाम तक वैक्सीन आ जाएगी।

chat bot
आपका साथी