फैक्ट्री मजदूर की हत्या, शव लोनी ड्रेन में फेंका

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सदर कोतवाली क्षेत्र में के वाजिदपुर में फैक्ट्री मजदूर की ईंट से क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 07:11 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 07:11 PM (IST)
फैक्ट्री मजदूर की हत्या, शव लोनी ड्रेन में फेंका
फैक्ट्री मजदूर की हत्या, शव लोनी ड्रेन में फेंका

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सदर कोतवाली क्षेत्र में के वाजिदपुर में फैक्ट्री मजदूर की ईंट से कूचकर हत्या के बाद शव छिपाने के लिए उसे लोनी ड्रेन में फेंक दिया गया। सोमवार दोपहर पैर दिखने पर सनसनी फैली तो पुलिस ने घंटों की मशक्कत के बाद शव को बाहर निकलवाया। चेहरे से पुलिस ने युवक को नेपाल राज्य का निवासी बताया है। शव की पहचान के पुलिस दही चौकी स्थित स्लाटर हाउस और अन्य फैक्ट्रियों में खाक छान रही है।

सोमवार दोपहर करीब 12 बजे वाजिदपुर के लोग लोनी ड्रेन के किनारे रास्ते से घर जा रहे थे। इसी दौरान उन्होंने ड्रेन में एक युवक के पैर बाहर निकले देखे। शेष शरीर का हिस्सा फैक्ट्री से बहाए गए मलबे में धंसा था। शव पर कईं ईंट भी डाली गई थी। शव पड़ा होने का शोर मचते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। दही चौकी प्रभारी हसीब अहमद सिपाही रवींद्र के साथ मौके पर पहुंचे। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद रस्सी की मदद से शव को बाहर निकाला गया। चेहरे पर पानी डाला गया तो युवक के चेहरे पर बाईं आंख और मस्तिष्क के बीच गहरे जख्म के निशान मिले। पास पड़ी बाउंड्री से निकाली गई ईंट और उसमें लगे खून से यह साफ हो गया कि हत्या ईंट से कुचलकर ही की गई। चेहरे से युवक के नेपाल राज्य के होने की संभावना जताई गई। युवक के पैर में चप्पल न होने से उसे कहीं अन्य जगह से लाकर यहां पहले शराब पिलाने फिर हत्या की चर्चा रही।

-------------------

मफलर से पीछे की ओर बांधे गए थे हाथ

- जिस समय युवक का शव ड्रेन से बाहर निकाला गया, उसके दोनों हाथ खाकी रंग के मफलर से पीछे की ओर बंधे मिले। लोगों के मुताबिक युवक हाथ पैर न चला सके इसके लिए पहले उसे हाथ-पैर बांधे गए फिर हत्या के बाद शव छिपाने के लिए उसे ड्रेन में फेंक दिया गया। युवक की उम्र 35 वर्ष के करीब है। वह नीली जैकेट, नीली जींस पैंट, चेकदार शर्ट पहने था।

-------------------

वाजिदपुर से शिवनगर तक रहते गैर राज्य के लोग

- दही चौकी स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित स्लाटर हाउस और अन्य चर्म इकाई में ज्यादातर नेपाल, जम्मू-कश्मीर, असम, सिक्किम, बिहार समेत अन्य गैर राज्य के लोग काम करते हैं। पुलिस ने युवक के किसी फैक्ट्री में काम करने और आसपास रहने की आशंका जता वाजिदपुर और शिवनगर की नई बस्ती में रहने वाले बाहरी लोगों से संपर्क में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी