सरैया और मगरवारा क्रॉसिंग पर कार-ट्रैक्टर फंसे

रेलवे क्रासिग पर बढ़ते हादसों के बावजूद जिम्मेदार रेल को खतरे में डाल रहे हैं। रविवार को सरैया क्रासिग पर गेटमैन की लापरवाही की वजह से एक कार सवार ट्रैक पर जा फंसा। जिसके शोर मचाने पर वरुणा एक्सप्रेस रोकी गई। घटना को लेकर गेटमैन और वाहन चालक में जमकर झड़प हुई। दोनों एक दूसरे से मारपीट पर आमद हो गए। क्रासिग के दोनों ओर खड़े वाहन सवारों के समझाने पर वह शांत हुए। ट्रैक से हटाते हुए ट्रेन को करीब 10 मिनट बाद कानपुर के लिए रवाना किया गया। दूसरी घटना में एक ट्रैक्टर ट्राली मगरवारा क्रासिग के अप हिस्से में जा फंसी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 12:09 AM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 06:33 AM (IST)
सरैया और मगरवारा क्रॉसिंग पर कार-ट्रैक्टर फंसे
सरैया और मगरवारा क्रॉसिंग पर कार-ट्रैक्टर फंसे

जागरण संवाददाता, उन्नाव : रेलवे क्रासिंग पर बढ़ते हादसों के बावजूद जिम्मेदार रेल को खतरे में डाल रहे हैं। रविवार को सरैया क्रॉसिग पर गेटमैन की लापरवाही की वजह से एक कार सवार ट्रैक पर जा फंसा, जिसके शोर मचाने पर वरुणा एक्सप्रेस रोकी गई। घटना को लेकर गेटमैन और वाहन चालक में झड़प हुई। दोनों एक-दूसरे से मारपीट पर आमदा हो गए। ट्रैक से हटाते हुए ट्रेन को करीब 10 मिनट बाद कानपुर के लिए रवाना किया गया। दूसरी घटना में एक ट्रैक्टर ट्रॉली मगरवारा क्रॉसिग के अप हिस्से में जा फंसी, जिसे लेकर रेल यातायात रोकना पड़ा।

सरैया क्रॉसिग में अप ट्रैक पर रविवार पूर्वान्ह करीब 11:48 बजे वरुणा एक्सप्रेस आने की सूचना पर गेटमैन शशि बाजपेयी ने गेटबूम गिरा दिया। बंद हो रही क्रॉसिग के दौरान मरहला से गंगा बैराज आ रही एक कार क्रॉसिग के अंदर घुस गई। गेटमैन ने कार चालक को टोका तो दोनों में नोकझोंक होने लगी। इस बीच ट्रेन को आता देख गेटमैन ने लोको पायलट को लाल झंडी दिखायी, जिससे ट्रेन छमकनाली पुलिया से कुछ आगे रुक गई। कार को क्रॉसिग से बाहर करने के बाद ट्रेन को कानपुर के लिए रवाना किया गया। करीब 10 मिनट रेल यातायात प्रभावित रहा। घटना की जानकारी आरपीएफ के साथ सेक्शन के इंजीनियर को दी गई। क्रासिग इंजीनियरिग सेक्शन से जुड़ी होने से पीडब्ल्यूआइ विकास कुमार ने स्टेशन मास्टर की खबर ली। पूरे मामले की जांच की जा रही है। इसी प्रकार मगरवारा क्रॉसिग पर गेटमैन और स्टेशन स्टाफ की लापरवाही से एक ट्रैक्टर ट्राली फंस गई। ट्रेन का सिग्नल होने पर गेटमैन के हाथ पांव फूल गए। उसने फौरन ट्रेन रुकवा ट्रैक्टर ट्राली को ट्रैक हिस्से से हटाया।

---------

रेलवे क्रासिग पर प्रमुख घटनाएं

- अचलगंज स्टेशन के पास क्रॉसिग पर ट्रैक्टर ट्राली की रायबरेली पैसेंजर से टक्कर।

- गंजमुरादाबाद क्रासिग पर ट्रैक्टर ट्राली बालामऊ पैसेंजर से टकरायी।

- सहजनी क्रासिग पर पेट्रोल वैगन से डंपर और स्कूली वाहन की टक्कर, दो की मौत।

chat bot
आपका साथी