सड़क हादसों में छात्रा समेत चार की मौत

उन्नाव, जागरण संवाददाता: अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई मार्ग दुर्घटनाओं में छात्रा समेत चार लोगों

By Edited By: Publish:Fri, 27 Nov 2015 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2015 06:14 PM (IST)
सड़क हादसों में छात्रा समेत चार की मौत

उन्नाव, जागरण संवाददाता: अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई मार्ग दुर्घटनाओं में छात्रा समेत चार लोगों की मौत हो गई। एक हादसे में छात्रा को रौंदने के बाद डीसीएम पेड़ से टकरा मकान में घुस गई। ग्रामीणों ने चालक व क्लीनर को पकड़ कर पीटा लेकिन मौका पाकर वह भाग निकले।

दुर्घटना एक : हरदोई उन्नाव मार्ग पर सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव दरौली निवासी 24 वर्षीय अनुराग बाजपेई शुक्रवार सुबह सात बजे अपने गांव से जिप्सी से सफीपुर आ रहे थे। सफीपुर कस्बे में गैस एजेंसी के निकट माया पैलेस के सामने विपरीत दिशा से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने जिप्सी में सामने से टक्कर मार दी, जिससे अनुराग की मौत हो गई। जबकि उनके साथ रहे परिवार के ही सूरज बाजपेई घायल हो गए। घायल को पुलिस ने सफीपुर अस्पताल भेजा जहां से प्राथमिक उपचार के बाद रिफर कर दिया गया। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि जिप्सी अगला भाग ट्रक में धंस गया। इससे चालक ट्रक मौके पर छोड़ कर भाग निकला।

दुर्घटना दो : हसनगंज थाना क्षेत्र में मोहान हरौनी मार्ग पर गुरुवार को देर शाम हसनगंज के निकट ट्रक ने पैदल जा रहे हसनगंज के शेखपुर निवासी 25 वर्षीय सुधीर रावत को रौंद दिया मौके पर ही उसकी मौत हो गई। दुर्घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम भी लगाया पर कुछ ही मिनट में पुलिस बल पहुंच गया इससे जाम खुल गया। परिजनों ने बताया कि सुधीर किसी काम से पड़ोस के गांव भगोलेपुर गया था जहां से वापस लौट रहा था।

दुर्घटना तीन: रायबरेली उन्नाव मार्ग पर शुक्रवार को प्रात: लगभग 9 बजे बहुराजमऊ गांव के सामने अनियंत्रित गति से आ रही डीसीएम ने सड़क किनारे खड़ी छात्रा को रौंद दिया। छात्रा गाड़ी में फंस गई। चालक नियंत्रण खो बैठा वह उससे घसीटते हुए काफी दूर तक गया और एक पेड़ से टकराने के बाद सड़क किनारे बने कच्चे मकान में घुस गया। बीघापुर के गांव बहुराजमऊ निवासी प्रहलाद ¨सह की 17 वर्षीय बेटी व बीए प्रथम वर्ष की छात्रा सपना की तबियत खराब थी। सुबह वह मौसा मुन्ना ¨सह के साथ दवा लेने जा रही थी। मुन्ना को गांव का कोई व्यक्ति मिल गया वह उससे बात करने लगे। उनके निकट ही सपना खड़ी थी। इसी बीच सामने से एक अनियंत्रित गति से आ रही एक डीसीएम बाइक में टक्कर मारते हुए सपना को रौंद दिया। उसके कपड़े डीसीएम में फंस गए। इससे वह उसके साथ घिसटते चली गई। डीएम एक पेड़ से टकराने के बाद शत्रुघ्न के कच्चे मकान में घुसने के बाद रुकी। मुन्ना सड़क किनारे गिरे इससे उन्हें तो मामूली चोट आई। आसपास के लोगों ने गाड़ी के चालक व क्लीनर को पकड़ कर पीटा। गांव के कुछ लोगों ने दोनों को बचाया। इस बीच काफी भीड़ जमा हो गई। मौका पाकर चालक व क्लीनर भाग निकले। पुलिस ने डीसीएम कब्जे में ले ली।

दुर्घटना चार : शहर में हरदोई रोड ओवर ब्रिज पर शुक्रवार सायं 6 बजे मिनी बस ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार सड़क पर गिर गया। भागने के चक्कर में चालक ने बस का पहिया उसके ऊपर से निकाल दिया। इससे उसकी मौत हो गई। ओवरब्रिज ढाल पर दुर्घटना होने से आधा घंटे तक आवागमन ठप रहा।

शहर के मोहल्ला भरतमिलाप गिरजाबाग निवासी चंद्रप्रकाश का 20 वर्षीय पुत्र राहुल गौतम बाइक से घर जा रहा था। वह ओवरब्रिज ढाल पर ईश्वरी विश्वविद्यालय के सामने पहुंचा था तभी पीछे से जा रही तेज रफ्तार मिनी बस ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे राहुल उछल कर सड़क पर गिरा और बस का पहिया उसके ऊपर से निकल गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गई जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचे मां श्याम कुमार और पिता चंद्रप्रकाश बेटे का शव देख दोनों अचेत होकर गिर पड़े।

chat bot
आपका साथी