खंभा तोड़ गड्ढे में पलटा डंपर चालक घायल

कोतवाली देहात थाने के शंकरपुर गांव की घटना

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 10:52 PM (IST)
खंभा तोड़ गड्ढे में पलटा डंपर चालक घायल
खंभा तोड़ गड्ढे में पलटा डंपर चालक घायल

सुलतानपुर : देहात कोतवाली के दोमुहां माधवपुर सड़क पर गुरुवार की सुबह तेज रफ्तार मिट्टी लदा डंपर अनियंत्रित बिजली के खंभे को तोड़ते हुए गड्ढे में पलट गया। चलती लाइन में खंभा व तार टूटने से चालक घायल हो गया। वहीं पूरे गांव में अफरा तफरी मच गई है।

पिछले दो महीने से नदी किनारे गांव से फोरलेन के निर्माण के लिए अवैध रूप से मिट्टी खोदने का काम हो रहा है। गुरुवार की सुबह सराय अचल से मिट्टी लादकर हाईवे की ओर जा रहा था। शंकरपुर बेला के पास पहुंचते ही लोडेड डंपर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे 11 हजार पावर लाइन का बिजली खंभा तोड़कर घर के बगल गड्ढे में पलट गया। डंपर जब पलटा तो बिजली लाइन चालू थी जिससे डंपर में भी बिजली दौड़ गयी। चालक रामू घायल होकर किसी तरह बाहर निकला। उधर खंभा टूटने से तार टूटकर सड़क पर गिर गया और बगल स्थित ट्रांसफार्मर फुंक गया। आवाज सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे तथा सड़क पर आवागमन रोककर बिजली कटवायी। लोगों ने घायल चालक को अस्पताल पहुंचाया। वाहन पलटने के बाद भी डंपर आधे घंटे तक स्टार्ट रहा तथा बिजली उतरने से कोई उसे बंद करने का जोखिम नहीं उठाया। जब बिजली कटी तो उसे रास्ते से हटाया गया।

-

ग्रामीणों की हुई ठेकेदार से नोंकझोंक

डंपर की टक्कर से बिजली का खंभा और तार टूटने से पूरे तीन गांव की बिजली व्यवस्था ठप हो गई। शंकरपुर, बेलासदा व दलित बस्ती में अब नया खंभा और ट्रांसफार्मर लगने पर ही आपूर्ति होगी। इसको लेकर जब ठेकेदार दुर्घटना की जानकारी होने पर पहुंचा तो ग्रामीणों ने उसे घेर लिया। सभी ने लाइट ठीक करने के आश्वासन पर ही डंपर और ठेकेदार को छोड़ा।

chat bot
आपका साथी