जिला बदर किया गया गैंगस्टर अपराधी

सुलतानपुर : कोतवाली देहात क्षेत्र के वजूपुर निवासी एक गैंगस्टर अपराधी को जिला बदर कर दिया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Aug 2018 11:31 PM (IST) Updated:Thu, 23 Aug 2018 11:31 PM (IST)
जिला बदर किया गया गैंगस्टर अपराधी
जिला बदर किया गया गैंगस्टर अपराधी

सुलतानपुर : कोतवाली देहात क्षेत्र के वजूपुर निवासी एक गैंगस्टर अपराधी को जिला बदर कर दिया गया है। पुलिस इस बदमाश की सरगर्मी से तलाश कर रही है। कुछ दिनों पहले ही अभियुक्त की अवैध संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू की गई थी।

वजूपुर गांव के मूल निवासी जलीस उर्फ फिरोज पुत्र निसार अहमद का शहर के पल्टन बाजार इलाके में भी आवास है। उसके खिलाफ जिले के कई थानों में गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। दो दिनों पहले ही पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने माफिया व गिरोहबंद समाज विरोधी क्रिया-कलाप निवारण अधिनियम के तहत जलीस की करीब डेढ़ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने के लिए न्यायलय में आख्या दी थी। पुलिस की जांच में उसकी यह संपत्ति अपराध व आतंक के बल पर वसूले गए पैसों से अर्जित किए जाने की पुष्टि हुई थी। जिलाधिकारी विवेक ने गत मंगलवार को जलीस को जिला बदर अपराधी घोषित कर दिया। एसपी ने पुलिस कर्मियों को उसकी गतिविधियों पर पैनी निगाह रखने के निर्देश दिए हैं।

चार गेहूं चोर समेत छह गिरफ्तार

वांछितों व अपराधियों की धर-पकड़ को चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार व गुरुवार को पुलिस ने चार गेहूं चोरों समेत छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। गत 20 अगस्त की रात में अखंडनगर थानाक्षेत्र स्थित एक गोदाम से कई बोरी गेहूं चोरी कर लिए गए थे। स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को अंबेडकरनगर जिले के मालीपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत मंसूरपुर निवासी अशोक कुमार वर्मा, सुनील कुमार यादव, अखंडनगर थानाक्षेत्र के बेलवाई निवासी अमित राजभर व लल्लू को गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से छह बोरी गेहूं बरामद हुआ है। वहीं कोतवाली नगर पुलिस ने बुधवार को बघराजपुर निवासी अभिषेक तिवारी व वैष्णो नगर निवासी संदीप कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी