कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगी बीएड प्रवेश परीक्षा

द्वितीय श्रेणी के छह अधिकारी परीक्षा का जिम्मा संभालेंगे। वहीं सीसी कैमरे से नकलविहीन परीक्षा के लिए नजर रखी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 10:52 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 06:12 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच  आज होगी बीएड प्रवेश परीक्षा
कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगी बीएड प्रवेश परीक्षा

सुलतानपुर : जिले के 11 केंद्रों पर रविवार को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई है। छात्रों को सैनिटाइज होने के बाद शारीरिक दूरी व मास्क के साथ ही परीक्षा में शामिल होने दिया जाएगा। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए द्वितीय श्रेणी के छह अधिकारियों व हर केंद्रों पर पांच पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। पल-पल की नजर रखने के लिए हर कक्ष में सीसी कैमरे भी लगाए गए हैं।

गनपत सहाय पीजी कॉलेज पयागीपुर, गनपत सहाय महिला पीजी कॉलेज सीताकुंड, राणा प्रताप पीजी कॉलेज, केएनआइ, एमएसवी इंटर कॉलेज आदर्श नगर, एमजीएस इंटर कॉलेज सिविल लाइन, केशकुमारी जीजीआइसी, सलीम मेमोरियल, जीआइसी बालक वर्ग, रामकली इंटर कॉलेज, महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज उतुरी को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। कंटेनमेंट जोन में होने के कारण रामकली व सलीम इंटर कॉलेज की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। रीक्षा प्रभारी केएनआइपीएसएस के प्राचार्य डॉ. राधेश्याम सिंह ने बताया कि 22 पर्यवेक्षक व 160 कक्ष निरीक्षकों को ड्यूटी पर लगाया गया है। द्वितीय श्रेणी के एक-एक अधिकारी को दो-दो केंद्रों व एमएसवी में एक अधिकारी को लगाया गया है, जो कि ओएमआर सीट को कोषागार से केंद्र तक पहुंचाने व परीक्षा समाप्ति के बाद वापस कोषागार में लाने की जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। इनके साथ दो-दो सहायक भी लगाए गए हैं। परिवहन विभाग की तरफ से भी बसों के अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा का रहेगा पहरा : एसपी शिवहरि मीणा की तरफ से सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। एक केंद्र पर एक एसआइ, दो पुरुष व दो महिला आरक्षियों की ड्यूटी लगाई गई है। सीओ सतीश चंद्र शुक्ल की अगुवाई में गठित पुलिस टीम द्वारा केंद्रों का दौरा भी किया जाएगा।

संदिग्ध अभ्यर्थियों के अलग व्यवस्था : थर्मल स्क्रीनिग के दौरान शरीर का तापमान ज्यादा पाए जाने पर अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा। संक्रमण को देखते हुए इनके लिए अलग कमरे की व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थियों की तबियत खराब होने की दशा में चिकित्सा सेवा देने के लिए स्वास्थ्य विभाग को भी अलर्ट किया गया है।

chat bot
आपका साथी