फुल हुआ जिला अस्पताल, बेंच-स्ट्रेचर पर हो रहा इलाज

सु लतानपुर : बीते दो दिन से जिला अस्पताल के सभी वार्ड खचाखच हैं। आपातकालीन कक्ष से लेकर आपदा नियंत्

By Edited By: Publish:Sun, 24 Jul 2016 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jul 2016 10:44 PM (IST)
फुल हुआ जिला अस्पताल, बेंच-स्ट्रेचर पर हो रहा इलाज

सु लतानपुर : बीते दो दिन से जिला अस्पताल के सभी वार्ड खचाखच हैं। आपातकालीन कक्ष से लेकर आपदा नियंत्रण कक्ष तक फुल हो गया है। नए मरीजों को भर्ती करने में कर्मियों को पसीना छूट रहा है। ओपीडी की गैलरी में लगे बेंच व स्ट्रेचर पर लिटाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिसके चलते रोगियों का दर्द घटने के बजाय बढ़ रहा है। इसको लेकर अस्पताल प्रशासन बेखबर बना हुआ है, जिससे समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

करीब दो सौ बेड की क्षमता वाले जिला अस्पताल की व्यवस्था इन दिनों गड़बड़ा गई है। हालात इतने खराब हैं कि मरीजों को बेड तक नहीं मिल रहा है। गत शनिवार से सभी वार्ड पूरी तरह से भरे हैं। इमरजेंसी, आइसीयू, पेइंग, आर्थो, मेडिकल, जनरल, सर्जिकल, आई, बर्न, सेफ्टिक व आपदा नियंत्रण वार्ड मरीजों से खचाखच हैं। रविवार को इमरजेंसी में आने वाले लोगों को ओपीडी की गैलरी में लगे बेंच पर लिटाकर उन्हें ड्रिप चढ़ाई गई। कुछ मरीज तो घंटों स्ट्रेचर पर ही लेटे रहे। जब स्थिति बेकाबू होने लगी तो तीमारदार भड़क उठे। लोगों के आक्रोश को देखते हुए इमरजेंसी सेवा में तैनात कर्मियों ने सीएमएस डॉ.जलालुद्दीन को फोन करके यथास्थिति से अवगत कराया।

इनसेट.

38 घंटे में भर्ती हुए 180 मरीज करीब तीन-चार दिनों से मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है। अस्पताल आने वालों में अधिकांश लोग संक्रामक रोगों से पीड़ित हैं। बीते 38 घंटों के दौरान जिला अस्पताल की इमरजेंसी में 180 लोगों को भर्ती किया जा चुका है। वार्डों में बेड खाली न होने से रोगियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।--------

---------

-----अचानक मरीजों की संख्या बढ़ने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। जिला अस्पताल के चिकित्सकों से पुराने मरीजों को डिस्चार्ज करने का निर्देश दिया गया है। डॉ.एसपी गौतम को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। शीघ्र ही समस्या का समाधान कर लिया जाएगा।

डॉ.जलालुद्दीन

प्रभारी मुख्य चिकित्साधीक्षक, जिला अस्पताल

chat bot
आपका साथी