गैरहाजिर मिले सीडीपीओ कार्यालय के दस कर्मचारी

बाल विकास परियोजना अधिकारी घोरावल का सोमवार को जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय के सभी कर्मी अनुपस्थित रहे। ऐसे में यहां के दस कर्मकयों का एक-एक दिन का वेतन काटने का निर्देश सीडीपीओ को दिया। अनुपस्थित कर्मियों को नोटिस देकर तीन दिन के भीतर संतोष जनक जवाब मांगा गया है। डीपीओ की इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 May 2019 06:58 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 06:26 AM (IST)
गैरहाजिर मिले सीडीपीओ 
कार्यालय के दस कर्मचारी
गैरहाजिर मिले सीडीपीओ कार्यालय के दस कर्मचारी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : बाल विकास परियोजना अधिकारी घोरावल का सोमवार को जिला कार्यक्रम अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय के सभी कर्मी अनुपस्थित रहे। ऐसे में यहां के दस कर्मियों का एक-एक दिन का वेतन काटने का निर्देश सीडीपीओ को दिया। अनुपस्थित कर्मियों को नोटिस देकर तीन दिन के भीतर संतोष जनक जवाब मांगा गया है। डीपीओ की इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मच गया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी के मुताबिक निरीक्षण के दौरान कार्यालय में कोई मौजूद नहीं था। इस संबंध में जब सीडीपीओ को फोन किया गया तो पता चला कि वह कंट्रोल रूम में ड्यूटी दे रहे हैं। बाकी किसी भी कर्मी को अवकाश नहीं दिया गया है। प्रधान सहायक अशोक कुमार सिंह जिला कार्यालय सूचना लेकर गए थे। बाकी अनुपस्थित मुख्य सेविका बिन्नी यादव, माधुरी सिंह, विद्या श्रीवास्तव, राजकुमारी देवी, पुष्पलता देवी, शीला पाल, रासमनी देवी, कुसुम सिंह, कनिष्ठ सहायक आरती सिंह, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजेंद्र प्रसाद को अनुपस्थित मानते हुए वेतन एक दिन का वेतन बाधित किया गया। साथ ही तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब न देने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी