वन रक्षक की हत्या के तीनों आरोपित गिरफ्तार

रायपुर थाना क्षेत्र के मांची वन रेंज में पड़री गांव के पास अवैध खनन में संलिप्त एक ट्रैक्टर-ट्राली को रेंज कार्यालय ले जाते समय उस पर बैठे वन रक्षक की अवैध खननकर्ताओं व उनके साथियों ने लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी थी। वन क्षेत्राधिकारी की तहरीर पर इस मामले में तीन नामजद सहित कुल दस लोगों पर एफआइआर दर्ज किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 05:47 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 09:21 PM (IST)
वन रक्षक की हत्या के तीनों आरोपित गिरफ्तार
वन रक्षक की हत्या के तीनों आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, खलियारी (सोनभद्र): रायपुर थाना क्षेत्र के मांची वन रेंज में पड़री गांव के पास अवैध खनन में संलिप्त एक ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ा गया। उसे रेंज कार्यालय ले जाते समय उस पर बैठे वन रक्षक की अवैध खननकर्ताओं व उनके साथियों ने लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी थी। वन क्षेत्राधिकारी की तहरीर पर इस मामले में तीन नामजद सहित कुल दस लोगों पर एफआइआर दर्ज किया गया था। बुधवार को रायपुर पुलिस ने तीनों आरोपितों को दरमा मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक गत शुक्रवार को पड़री के जंगल में पत्थर का अवैध खनन करने की शिकायत मिलने पर रेंजर के नेतृत्व में वन विभाग की टीम रात करीब नौ बजे मौके पर पहुंची। वहां एक ट्रैक्टर पकड़ा गया। उस ट्रैक्टर को रेंज कार्यालय ले जाकर खड़ा कराने के लिए रवाना कर दिया गया। ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर लेकर भागने न पाए इसलिए वन रक्षक मोहन राम को उप पर बैठा दिया गया। इसी दौरान रास्ते में तीन बाइक पर आए कुछ लोगों ने लाठी-डंडे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में वन रक्षक की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने लक्ष्मीकांत यादव, विजय कांत यादव निवासी पड़री थाना रायपुर व संतोष निवासी पड़री टोला सहपुरवा थाना रायपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए दबिश देना शुरू कर दिया। बुधवार को दरमा मोड़ के पास से तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल, उपनिरीक्षक हरिशंकर यादव आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी