आयुष्मान कार्ड बांटने गए युवक सख्ती पर भागे

सांसद आदर्श गांव नगवा में बुधवार को आयुष्मान भारत का कार्ड वितरण करने की भनक लगते ही तहसील प्रशासन सख्त हो गई7 इसकी भनक कार्ड बांटने गए युवको को हुई तो वे मौके से भाग खड़ा हुए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Mar 2019 08:53 AM (IST) Updated:Thu, 14 Mar 2019 08:53 AM (IST)
आयुष्मान कार्ड बांटने गए युवक सख्ती पर भागे
आयुष्मान कार्ड बांटने गए युवक सख्ती पर भागे

जासं, दुद्धी (सोनभद्र) : सांसद आदर्श गांव नगवां में बुधवार को आयुष्मान भारत का कार्ड वितरण करने की भनक लगते ही तहसील प्रशासन सख्त हो गई। इसकी भनक कार्ड बांटने गए युवकों को हुई तो वे मौके से भाग खड़े हुए। तहसीलदार शशिभूषण मिश्रा ने मातहत कर्मियों को चेताया कि किसी भी दशा में आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। यदि कोई करता है तो तत्काल उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की कारवाई कराना सुनिश्चित करें।

बुधवार को सुबह करीब दस बजे दो युवक बाइक से सांसद आदर्श गांव पहुंचे। वे ग्राम प्रधान ईश्वर प्रसाद खरवार से गांव में आयुष्मान योजना का कार्ड बांटने की बात कहते हुए ग्रामीणों को तीस-तीस रुपये के साथ एकत्र कराने की बात कही। इस पर प्रधान ने किसी प्रकार की शुल्क वसूली का विरोध करते हुए युवकों से चुनावी मौसम में कार्ड बांटने की बात पर सवाल खड़ा कर दिया। इस बीच मौके से किसी ने लेखपाल गोपाल निराला को इसकी जानकारी दी। लेखपाल ने मामले की जानकारी तहसीलदार शशिभूषण मिश्रा को दी। इस पर तत्काल हरकत में आए तहसीलदार ने मातहत कर्मी को निर्देशित किया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के तहत गांव में किसी भी लाभदायी कार्ड का वितरण किसी भी दशा में नहीं हो सकती। यदि ऐसा कोई करता है तो तत्काल उसके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया जाए। इसकी भनक लगते ही बाइक सवार दोनों युवक गांव से बगैर कोई कार्ड बांटे वापस हो गए।

chat bot
आपका साथी