फर्जी कार्रवाई का आरोप, जांच के लिए उठाई आवाज

जासं सांगोबांध (सोनभद्र) बभनी थाना के फरीपन और सांगोबांध के ग्रामीणों पर शांति भंग में हुई कार्रवाई का मामला पुलिस महानिदेशक कानून के दरबार में पहुंच गया है। दोनों पक्षों के बनारसी विनोद रामनारायण शिवशंकर व आनंद ने पत्र भेजकर बीट के दो पुलिस कर्मियों और एसआई पर आरोप लगाते हुए मामले की जांच की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 05:55 PM (IST)
फर्जी कार्रवाई का आरोप, जांच के लिए उठाई आवाज
फर्जी कार्रवाई का आरोप, जांच के लिए उठाई आवाज

जासं, सांगोबांध (सोनभद्र) : बभनी थाना के फरीपन और सांगोबांध के ग्रामीणों पर शांतिभंग में हुई कार्रवाई का मामला पुलिस महानिदेशक कानून के दरबार में पहुंच गया है। दोनों पक्षों के बनारसी, विनोद, रामनारायण, शिवशंकर व आनंद ने  पत्र भेजकर बीट के दो पुलिस कर्मियों और एसआइ पर आरोप लगाते हुए मामले की जांच की मांग की है।

दोनों पक्ष का कहना है कि वे आपस में मेल-मिलाप से रहते हैं। कभी कोई झगड़ा नहीं हुआ। इसके बावजूद पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच आपस में विवाद दिखाकर शांतिभंग की धाराओं में पाबंद कर दिया। दोनों पक्ष ने पुलिस से सवाल किया है कि बिना शिकायत की कार्रवाई किस आधार पर की गई है। इसका साक्ष्य पुलिस पेश करें। यह भी कहा कि यदि किसी ने दोनों पक्षों के खिलाफ फर्जी शिकायत पत्र दिया है तो पुलिस इसका भी खुलासा करें। आरोप लगाया कि बालू खनन और परिवहन में अवैध वसूली करने वाले पुलिस कर्मियों  के साथ रिटायर्ड एक होमगार्ड बिचौलिया का कार्य करता है। वन भूमि पर कब्जा करने और पेड़ कटवाने में लिप्त रहता है। उसी ने पुलिस कर्मियों से मिलकर इस तरह की हरकत की है।

क्षेत्राधिकारी दुद्धी सर्किल संजय कुमार वर्मा के मुताबिक दोनों पक्षों बातों को गंभीरता से लिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है। सच्चाई सामने आने पर ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी