आरएसएस का प्राथमिक शिक्षा वर्ग शुरू

सेवक संघ के तत्वावधान में गुरुवार की देर शाम रासपहरी स्थित श्रीराम डिग्री कालेज में सप्ताह भर तक चलने वाले प्राथमिक शिक्षा वर्ग का शुभारंभ हुआ। इस दौरान वक्ताओं ने प्रशिक्षण के माध्यम से स्वयं सेवक तैयार करने व राष्ट्रवाद की विचारधारा पैदा करने की बात कही। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्वयं से

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Sep 2019 07:09 PM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 07:09 PM (IST)
आरएसएस का प्राथमिक शिक्षा वर्ग शुरू
आरएसएस का प्राथमिक शिक्षा वर्ग शुरू

जासं, म्योरपुर (सोनभद्र) : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में गुरुवार की देर शाम रासपहरी स्थित श्रीराम डिग्री कालेज में सप्ताह भर तक चलने वाले प्राथमिक शिक्षा वर्ग का शुभारंभ हुआ। इस दौरान वक्ताओं ने प्रशिक्षण के माध्यम से स्वयं सेवक तैयार करने व राष्ट्रवाद की विचारधारा पैदा करने की बात कही। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्वयं सेवक एवं संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे। श्रीराम डिग्री कालेज में आरएसएस द्वारा सप्ताह भर तक चलने वाले प्राथमिक शिक्षा वर्ग का गुरुवार की देर शाम आगाज हुआ।

दुद्धी तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों के 200 स्वयं सेवकों ने शिक्षार्थी के रूप में प्रशिक्षण की शुरुआत की। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए वनवासी कल्याण आश्रम के प्रांत सह संगठन मंत्री आनन्द जी ने की। कहा कि प्रशिक्षण स्वयं सेवक तैयार करने का माध्यम है। बताया कि प्रशिक्षण का उद्देश्य तभी सफल होगा जब प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण में बताई हुई बातों को आत्मसात कर अपने जीवन व समाज सुधार में प्रयोग करें। जिला प्रचारक ओमप्रकाश ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा दिया जाने वाला प्रशिक्षण व्यक्ति निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य करता है। प्रशिक्षण के बाद स्वयं सेवक समाज के हित के लिए सदैव तत्पर रहता है। इस मौके पर जिला कार्यवाह रविद्र जायसवाल, खंड प्रचारक नीरज, नगर प्रचारक योगेश, नन्दलाल, धर्मेन्द्र, राम कुमार, अमरदेव, बह्मदेव, सुनील, विनय जायसवाल आदि रहे।

chat bot
आपका साथी