अब हार-जीत की शुरू हुई गुणा-गणित

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब जीत हार की चर्चाएं शुरु हो गई हैं। चट्टी चौराहे पान की दुकानों के साथ ही अन्य जगहों पर लोग इसकी चर्चाएं तेज हो गई है। सभी पार्टी के समर्थक व कार्यकर्ता अपने-अपने प्रत्याशियों को लेकर जीत का दावा कर रहे हैं। लोग फोन पर भी अपने-अपने क्षेत्रों के माहौल के बारे में पता कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 05:39 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 05:39 PM (IST)
अब हार-जीत की शुरू हुई गुणा-गणित
अब हार-जीत की शुरू हुई गुणा-गणित

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब जीत-हार की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। चट्टी चौराहे, पान की दुकानों के साथ ही अन्य जगहों पर लोग इसकी चर्चाएं तेज हो गई हैं। सभी पार्टी के समर्थक व कार्यकर्ता अपने-अपने प्रत्याशियों को लेकर जीत का दावा कर रहे हैं। लोग फोन पर भी अपने-अपने क्षेत्रों के माहौल के बारे में पता कर रहे हैं।

प्रदेश के सबसे अंतिम लोकसभा राब‌र्ट्सगंज संसदीय (सुरक्षित) सीट पर रविवार को अंतिम चरण में हुए चुनाव के बाद अब जीत-हार को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। चुनाव समाप्त होने के बाद ईवीएम को लोढ़ी स्थित पालीटेक्निक कालेज में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रख दिया गया है। प्रत्याशी, समर्थक व कार्यकर्ता मतदान खत्म होने के बाद थकान मिटा रहे हैं तो वहीं चट्टी-चौराहों, चाय-पान की दुकानों, मुहल्ले के नुक्कड़ों के साथ ही ग्रामीण अंचलों में बहस छिड़ गई हैं। हार-जीत के कयास लगाए जा रहे हैं। समर्थकों में कहासुनी के बाद तू-तू, मैं-मैं जारी है। हर तरफ आंकड़ेबाजी व समीक्षा का दौर शुरू हो गया है। अब बार-बार लोग एक ही सवाल कर रहे हैं कि इस संसदीय क्षेत्र से किसके सिर पर जीत का सेहरा बंधेगा। चर्चाओं में मत पेटियों में बंद प्रत्याशियों के भाग्य को दरकिनार करते हुए एक ही पल में किसी भी प्रत्याशी को जीता दे रहे हैं तो वहीं अगले वाला अपना तर्क देकर उसे तुरंत हरा दे रहा है। इतना ही नहीं फोन के माध्यम से भी लोग एक दूसरे के पास किस प्रत्याशी की जीत व हार हो रही है इसके बारे में भी अपने-अपने क्षेत्रों का माहौल पता कर रहे हैं। हालांकि किसी पार्टी का प्रत्याशी जीतेगा यह तो 23 मई को मतगणना के बाद भी पता चल सकेगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी