सोबाए चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

सोनभद्र बार एसोसिएशन के कार्यकारिणी वर्ष 2019-20 के लिए शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए दस दिसंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू करने की बात कही। 23 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार चौबे ने बताया कि कार्यकारिणी के निर्वाचन के लिए कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है। घोषित कार्यक्रम के अनुसार प्रक्रिया दस दिसंबर से शुरू होगी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 09:12 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 06:08 AM (IST)
सोबाए चुनाव के लिए अधिसूचना जारी
सोबाए चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : सोनभद्र बार एसोसिएशन के कार्यकारिणी वर्ष 2019-20 के लिए शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए दस दिसंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू करने की बात कही। 23 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार चौबे ने बताया कि कार्यकारिणी के निर्वाचन के लिए कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है। घोषित कार्यक्रम के अनुसार प्रक्रिया दस दिसंबर से शुरू होगी और 24 दिसंबर तक चलेगी। बताया कि दस से 12 दिसंबर तक पर्चा बिक्री व जमा करने का काम होगा। सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक यह प्रक्रिया होगी। इसके बाद 13 दिसंबर को जांच आपत्ति 12 बजे से होगी। वैध पर्चों का प्रकाशन साढ़े चार बजे उसी दिया किया जाएगा। 16 दिसंबर को 12 बजे से तीन बजे तक पर्चा वापसी 23 दिसंबर को साढ़े दस बजे से शाम साढ़े चार बजे तक सोनभद्र बार एसोसिएशन के पुस्तकालय भवन में मतदान होगा। एक दिन बाद यानी 24 दिसंबर को सुबह साढ़े आठ बजे से मतगणना होगी उसी दिन परिणाम की घोषणा भी की जाएगी। बता दें कि यहां अध्यक्ष, उपाध्यक्ष दस साल से कम और अधिक, महामंत्री, कोषाध्यक्ष, पुस्तकालय मंत्री सहित विभिन्न पदों के लिए यह चुनावी प्रक्रिया की जाएगी। नामांकन प्रक्रिया से लेकर मतदान तक नियमों का पालन करना जरूरी है। बार काउंसिल के नियमों के तहत ही संपूर्ण चुनावी प्रक्रिया करायी जानी है। उधर, अधिसूचना जारी होते ही कचहरी में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई।

chat bot
आपका साथी