कुलडोमरी व अनपरा पेयजल समूह को पूरा करने का निर्देश

जागरण संवाददाता सोनभद्र जिलाधिकारी एस. राजलिगम ने मंगलवार को कुलडोमरी व अनपरा पेजयल समू

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 07:19 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 06:14 AM (IST)
कुलडोमरी व अनपरा पेयजल समूह को पूरा करने का निर्देश
कुलडोमरी व अनपरा पेयजल समूह को पूरा करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिलाधिकारी एस. राजलिगम ने मंगलवार को कुलडोमरी व अनपरा पेजयल समूह योजना का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि कुलडोमरी व अनपरा पेयजल समूह योजना लगभग 89 करोड़ की लागत से बन रही है और लगभग 80 प्रतिशत कार्य भी पूरे हो गये हैं।

बाकी 20 प्रतिशत कार्य जनवरी, 2021 में पूरे किये जाने हैं। जिलाधिकारी ने इण्टेक क्लेरीफायर फिल्डर प्लांट, पंप हाउस, क्लोरिन रूम, स्टाफ क्वाटर आदि का निरीक्षण किया और पाया कि अभी बिजली का कनेक्शन नहीं हो पाया। उन्होंने तत्काल बिजली का कनेक्शन कराकर पम्प का टेस्टिग करने और पानी की आपूर्ति करने की व्यवस्था के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि कुलडोमरी व अनपरा पेयजल योजना के निर्माण स्थिति को जाना। कहा कि स्टीमेट के अनुरूप गुणवत्ता के साथ जनवरी 2021 तक सभी कार्यों को पूरा कर लिया जाय। निरीक्षण के दौरान कुलडोमरी पेयजल योजना के लिए कुल 127 किमी पाईप लाइन बिछाये जाने के सापेक्ष 100 किमी पाइप बिछायी गयी है, बाकी बचे 27 किमी पाइप लाइन जल्द से जल्द बिछाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार से उन्होंने अनपरा पेयजल योजना के लिए 56 किमी पाइप लाइन बिछाये जाने के सापेक्ष 37 किमी पाइप लाइन बिछाये गए मिले, बाकी बचे 19 किमी पाइप लाइन जल्द से जल्द बिछाने के निर्देश संबंधितों को दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि युद्ध स्तर पर लगकर इस महत्वपूर्ण पेयजल योजना को पूरा कराया जाय। कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाय। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के अलावा अधिशासी अभियन्ता जल निगम हिमांशु यादव आदि रहे।

chat bot
आपका साथी