नागरिकों से बात करा मौजूदगी दर्ज कराने के निर्देश

शासन की मंशा के अनुरूप जिले के कार्यालयाध्यक्ष कार्यालय में भ्रमण पंजिका रखें और भ्रमण के दौरान स्थानीय नागरिकों से अपने क्षेत्र में होने की तसदीक मोबाइल पर वार्ता कराकर कराएं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 06:12 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:04 AM (IST)
नागरिकों से बात करा मौजूदगी दर्ज कराने के निर्देश
नागरिकों से बात करा मौजूदगी दर्ज कराने के निर्देश

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : शासन की मंशा के अनुरूप जिले के कार्यालयाध्यक्ष कार्यालय में भ्रमण पंजिका रखें और भ्रमण के दौरान स्थानीय नागरिकों से अपने क्षेत्र में होने की मौजूदगी मोबाइल पर वार्ता कराकर कराएं। सभी कार्यालयों में साफ-सफाई का ध्यान दिया जाय। कार्यालय व्यय मद से शौचालयों को बेहतर स्थिति में रखा जाए। सप्ताह में कम से कम तीन दिन भ्रमण करने के साथ ही भ्रमण के दौरान लाभार्थियों के सूची के साथ ही उक्त गांव व मोहल्ले में पात्र होने के बावजूद लाभ प्राप्त न करने वाले नागरिकों की भी सूची तैयार की जाए।

यह निर्देश जिलाधिकारी एस राजलिगम ने कलेक्ट्रेट में बुधवार को विकास कार्यक्रमों व अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए संबंधितों दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित सभी बिदुओं के अनुपालन के क्रियान्वयन में लगातार रुचि लेकर जमीनी हकीकत दी जाए। कहा कि जिले की सार्वजनिक वितरण प्रणाली की रिक्त दुकानों के चयन की कार्यवाही की जानी है, जिन दुकानों का चयन सात नवंबर नहीं हो पाएगा, उनका चयन 14 को किए जाने का निर्देश है। बैठक में सीडीओ अजय कुमार द्विवेदी, डीएफओ संजीव कुमार सिंह, सीएमओ एसपी सिंह, डीडीओ रामबाबू त्रिपाठी, पीडी आरएस मौर्या आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी