कर्मचारियों के पीएफ की गारंटी ले सरकार

प्रदेशव्यापी कार्यक्रम के तहत राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन ने डीएचएफएल में निवेश के मामले को लेकर परियोजना गेट पर विरोध सभा की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2019 09:47 PM (IST)
कर्मचारियों के पीएफ की गारंटी ले सरकार
कर्मचारियों के पीएफ की गारंटी ले सरकार

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : प्रदेशव्यापी कार्यक्रम के तहत राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन ने डीएचएफएल में निवेश के मामले को लेकर परियोजना गेट पर विरोध सभा की। संगठन के उत्पादन निगम अध्यक्ष आरजी सिंह ने मांग की कि सरकार कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड के पैसे की गारंटी ले, जिससे कर्मचारी पूरे मन से निगम हित में अपना कार्य कर सके। श्री सिंह ने घोटाले से संबंधित सभी अधिकारियों पर अति शीघ्र कठोर कार्रवाई की मांग की।

शाखा ओबरा के संगठन सचिव पंकज गुप्ता ने सवाल उठाया कि ऊर्जा प्रबंधन द्वारा किन्ही तकनीकी कारणों से भी ट्रांसफार्मर आदि के जलने पर उसके नुकसान की भरपाई अवर अभियंता, सहायक अभियंता, अधिशासी अभियंता के वेतन से कटौती कर की जा रही है। ऐसे में बड़े-बड़े पदों पर आंख बंद कर बैठे उच्च अधिकारियों को दंड विधान की व्यवस्था निर्धारित की जाए। शाखा अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि 45 हजार कर्मचारियों के मन की व्यथा, पीड़ा के निदान स्वरूप कर्मचारियों की भविष्य निधि के भुगतान की गारंटी प्रदेश सरकार द्वारा ली जाए। शाखा सचिव ओपी पाल ने कहा कि जब तक दोषियों पर सख्त एवम उचित कार्यवाही नही हो जाती एवं कर्मचारियों का पैसा सुरक्षित नहीं हो जाता तब तक हम आंदोलन करेंगे। अभिषेक यादव ने निष्पक्ष जांच की मांग की। सभा की अध्यक्षता अभय प्रताप सिंह ने तथा संचालन ओपी पाल ने किया।

इसमें शाखा संरक्षक केएस सिंह, अनिल त्रिपाठी, पंकज राव, अजय सिंह, ब्रजेश यादव, दिनेश गुप्ता, आशुतोष मिश्रा, अवधेश यादव, विपिन आर्या, विजय प्रताप सिंह कुशवाहा, प्रिस साह, लालबहादुर, वरुण, अरुण यादव, अलाउद्दीन, दिनेश यादव, जियाउल हक अंसारी, सम्राट मौर्या, रामनिवास यादव सहित तमाम अवर अभियंता एवं सहायक अभियंता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी