छात्रसंघ चुनाव के लिए कालेज प्रशासन का कड़ा तेवर

ओबरा: ओबरा पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव की तैयारी कालेज प्रशासन ने शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Oct 2018 05:53 PM (IST) Updated:Fri, 26 Oct 2018 10:13 PM (IST)
छात्रसंघ चुनाव के लिए कालेज प्रशासन का कड़ा तेवर
छात्रसंघ चुनाव के लिए कालेज प्रशासन का कड़ा तेवर

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : ओबरा पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव की तैयारी कालेज प्रशासन ने शुरू कर दी है। चुनाव के लिए चुनाव कमेटी का गठन करने के साथ ही मतदान कक्ष सहित सभी प्रमुख पहलुओं की तैयारी भी तेज कर दी गयी है। चुनाव को लेकर ¨लगदोह कमेटी की सिफारिशों के लिहाज से कालेज प्रशासन ने तेवर कड़े कर दिए हैं। कालेज प्रशासन द्वारा नोटिस जारी कर कालेज परिसर में मौजूद प्रचार सामग्री हटाने का आदेश दे दिया गया है।

बताते चलें कि गतवर्ष चुनाव नहीं हुआ था लेकिन संभावित प्रत्याशियों द्वारा कालेज परिसर में भारी पैमाने पर प्रचार सामग्री का प्रयोग किया गया है। कालेज के अंदर सहित बाहरी दीवारों को प्रचार बोर्ड बना दिया गया है। अब तीन नवंबर को जारी होने वाली अधिसूचना को देखते हुए कालेज प्रशासन द्वारा सक्रियता बढ़ाई गयी है। कालेज के प्राचार्य डा. प्रमोद कुमार ने बताया कि नोटिस जारी कर छात्रों को प्रचार सामग्री तत्काल हटाने के निर्देश दिए गए हैं। बताया कि ¨लगदोह कमेटी की सिफारिशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। कालेज परिसर में किसी भी चुनावी प्रचार जैसी चीजों पर सख्ती की जाएगी। बताया कि वे छात्रों से भी इसमें सहयोग के साथ कालेज की गरिमा बनाये रखने की अपील करेंगे। 15 नवंबर को होंगे चुनाव

ओबरा पीजी कालेज का छात्रसंघ चुनाव 15 नवंबर को होगा। तीन नवंबर को अधिसूचना जारी होगी तथा 10 नवंबर को नामांकन होगा। छात्रसंघ चुनाव के संभावित महारथियों के बीच पोस्टरवार भी शुरू हो गया है। कालेज परिसर के साथ कालेज चौराहा, कालेज आने वाले सभी मार्गों पर संभावित प्रत्याशियों के पोस्टर दिखाई पड़ रहे हैं। आने वाले दिनों में इसके पूरे नगर में फैलने की पूरी संभावना है। कई संभावित प्रत्याशी तो अपने प्रचार में पम्पलेट भी बांटना शुरू कर दिए हैं। कई छात्रों के फ्लैक्स पोस्टर परिसर के अन्दर और बाहर दिखाई पड़ रहे हैं। छात्रसंघ चुनाव के लिए बनायी गयी ¨लगदोह कमेटी की संस्तुतियों का पालन कराना कालेज प्रशासन के लिए आसान नहीं होगा। ¨लगदोह कमेटी के अनुसार चुनाव में अधिकतम एक प्रत्याशी पांच हजार रुपया खर्च कर सकता है लेकिन ऐसा कम ही होता है। ज्यादातर प्रत्याशी तय मानक से कई गुना खर्च करते हैं। मुद्रित पोस्टर, पम्पलेट या प्रचार सामग्री के प्रयोग की अनुमति नहीं है लेकिन इसका पालन कभी नहीं होता है। वर्तमान में कालेज परिसर के अंदर ही पोस्टर बैनरों की भरमार हो गयी है।

chat bot
आपका साथी