इंसुलेटर के बाद जला ब्रेकर , सैकड़ों टोले अंधेरे में

दक्षिणांचल के म्योरपुर और बभनी ब्लाक के सैकड़ों गांवों मे बुधवार को भी अंधेरा छाया रहा। विद्युत पारेषण लाइन और पिपरी पावर हाउस मे आई तकनीकी खराबी को बिजली विभाग तीसरे दिन भी ठीक करने में असफल रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 05:37 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 05:37 PM (IST)
इंसुलेटर के बाद जला ब्रेकर , सैकड़ों टोले अंधेरे में
इंसुलेटर के बाद जला ब्रेकर , सैकड़ों टोले अंधेरे में

जागरण संवाददाता, बीजपुर (सोनभद्र) : दक्षिणांचल के म्योरपुर और बभनी ब्लाक के सैकड़ों गांवों में बुधवार को भी अंधेरा छाया रहा। विद्युत पारेषण लाइन और पिपरी पावर हाउस मे आई तकनीकी खराबी को बिजली विभाग तीसरे दिन भी ठीक करने में असफल रहा। इससे लगभग 80 गांव में विद्युत सेवा तीन दिनों से ठप है। विद्युतीकरण हो जाने के बाद से सरकारी राशन दुकानों से केरोसिन तेल मिलना बंद हो गया है। ग्रामीण ढिबरी जलाने के लिए ऊंचे दामों पर डीजल खरीद कर रात में उजाला कर रहे हैं। निर्धन एवं असहाय ग्रामीण देर रात तक लकड़ी जलाकर उजाला करके खुद को सुरक्षित कर रहे हैं।

लगातार तीन दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारण लोगो के मोबाइल की बैटरी डिस्चार्ज हो गई है। इससे एक-दूसरे का संपर्क भी समाप्त हो गया है। गौरतलब हो कि बरसात का मौसम है, दक्षिणांचल जंगली क्षेत्र होने के कारण रात में विषैले जंतुओं का भय लोगों में बना रहता है। रात में ग्रामीण गर्मी व मच्छरों के बीच अंधेरे में जागते हुए गुजार रहे हैं। पिपरी पावर हाउस से गांव में विद्युत आपूर्ति कब तक बहाल होगी यह सटीक बताने के लिए कोई तैयार नहीं है।

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता शुभेंदु साहू ने कहा कि इंसुलेटर लीक होने के बाद ब्रेकर भी जल गया हैं। विभाग के इंजीनियर लगे हुए हैं। प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द बिजली आपूर्ति बहाल किया जा सके।

chat bot
आपका साथी