शराबियों ने मचाया उत्पात, रहवासी परेशान

राब‌र्ट्सगंज कोतवाली से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित ब्रह्मनगर में इन दिनों शराबियों के उत्पात से लोग काफी परेशान हैं। यहां सुबह, दोपहर और शाम के समय शोहदों का जमावड़ा लगा रहता है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी तो गुजरने वाली छात्राओं को होती है। मोहल्ले के एक स्कूल प्रबंधक द्वारा कोतवाली में लिखित शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई न होने से लोगों में कोतवाली पुलिस के प्रति रोष भी है। मारपीट व उत्पात मचाने का ताजा मामला रविवार की शाम को सामने आया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 09:57 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 09:57 PM (IST)
शराबियों ने मचाया उत्पात, रहवासी परेशान
शराबियों ने मचाया उत्पात, रहवासी परेशान

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज में शराबियों के उत्पात से लोग खासा परेशान हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत छात्राओं को होती है। कोतवाली से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित ब्रह्मनगर में सुबह, दोपहर और शाम के समय शोहदों का जमावड़ा लगा रहता है। मोहल्ले के एक स्कूल प्रबंधक द्वारा कोतवाली में लिखित शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई न होने से लोगों में कोतवाली पुलिस के प्रति रोष भी है।

मारपीट व उत्पात मचाने का ताजा मामला रविवार की शाम को सामने आया। मोहल्ले में करीब दर्जन भर की संख्या में युवक जगह-जगह बैठकर धूमपान कर रहे थे। धीरे-धीरे समय बीता तो लोगों को लगा कि शाम होने पर चले जाएंगे। फिर भी नहीं गए। इतना ही नहीं जब ज्यादा देर हुई तो मोहल्ले में खुली एक चाय की दुकान पर पहुंचे और जमावड़ा लगा दिया। जब चाय वाले ने भीड़ न लगाने के लिए कहा तो उससे ही उलझ गए। जब तक वह कुछ कह पाता या पुलिस को इसकी सूचना देता तब तक उन युवकों ने चाय वाले की पिटाई कर दी। यह देख आस-पास के लोगों ने पुलिस को सूचना दिया लेकिन पुलिस काफी देर से पहुंची। तब तक ये मारपीट कर जा चुके थे। मोहल्ले के लोगों की मानें तो एक निजी स्कूल के खुलने व बंद होने के समय ही शोहदों की भीड़ ज्यादा होती है। सांसद आवास के आस-पास ज्यादा भीड़

ब्रह्मनगर मोहल्ले में वैसे तो वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग यानि जहां से गली शुरू होती है वहां से लेकर अंतिम छोर यानि कम्हारी तक शोहदों की भीड़ लगी रहती है। लेकिन ज्यादा भीड़ सांसद आवास के आस-पास ही रहती है। रविवार की शाम को जब ये शोहदे विवाद कर रहे थे उस समय सांसद अपने आवास पर ही थे। इनका विवाद देख वे भी आंख बंद कर लिए और अंदर चले गए। लोगों के मुताबिक मोहल्ले में पुलिस की गश्त बिल्कुल न के बराबर है। यही वजह है कि इतना उत्पात रहता है। एंटी रोमियो स्क्वायड का भी इस इलाके में शायद ही कभी-कभार पता चलता है। बोले अधिकारी

कुछ शोहदों के बारे में जानकारी मिली है। बीच में पुलिस वहां गई थी कुछ लोगों को हिरासत में ली थी। अगर पुन: ऐसी सूचना है तो पुलिस की टीम लगातार गश्त करेगी। शोहदों से निपटने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड लगातार काम कर रही है।

- विवेकानंद तिवारी, सीओ सिटी।

chat bot
आपका साथी