निष्प्रयोज्य पोल बने जाम का कारण

सीतापुर : नगर पालिका क्षेत्र की प्रमुख बाजारों में सड़कों पर लगे बिजली व टेलीफोन के पोल जा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 11:19 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 11:19 PM (IST)
निष्प्रयोज्य पोल बने जाम का कारण
निष्प्रयोज्य पोल बने जाम का कारण

सीतापुर : नगर पालिका क्षेत्र की प्रमुख बाजारों में सड़कों पर लगे बिजली व टेलीफोन के पोल जाम व अतिक्रमण का कारण बने हैं। यह खंभे सड़कों पर आगे बढ़कर लगे हैं। जिससे अतिक्रमण तो होता ही है साथ ही सड़कें भी सकरी हो रही हैं। नगर में भूमिगत बिजली आपूर्ति होने के बाद अब इन अनुपयोगी खंभों को हटाने की मांग तेज हो गई है। इनके हटने से जहां सड़कें चौड़ी हो जाएंगी वहीं अतिक्रमण की समस्या से भी निजात मिल जाएगी।

नगर में बीते वर्ष से भूमिगत केबिल से बिजली आपूर्ति की जा रही है। भूमिगत आपूर्ति के बाद विभाग ने शहर के प्रमुख मार्गाें और कई वार्डाें से एलटी लाइन भी हटा ली गई है। अब सिर्फ खंभे ही खड़े हुए हैं। नगर में बस स्टॉप से लेकर बजाजा चौराहा, रामकुंड चौराहा से लेकर संकटा देवी मंदिर तक आये दिन भीषण जाम लगता है। जिसका कारण लोग अनुपयोगी खंभों को भी मानते हैं। मुख्य बाजारों में खड़े कई खंभे सड़क पर काफी आगे लगे हैं। जिसकी आड़ में अतिक्रमण भी होता है। इससे सड़कें भी संकरी हो जाती हैं। इसके कारण आए दिन जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ता है। जाम से आम नागरिक के साथ ही स्कूली बच्चे भी घंटों जाम में फंसे रहते हैं। नागरिकों का मानना है कि जब इन खंभों से आपूर्ति ही नहीं हो रही है तो यह अनावश्यक लगे हुए है। अनुपयोगी बिजली और टेलीफोन खंभों को विभागीय अधिकारियों को ध्यान देकर हटवा देना चाहिए।

बिजली और टेलीफोन के खंभे सड़कों पर खड़े हैं। बाजार से अनुपयोगी खंभे हटाने के लिए दोनों विभागों के अधिकारियों से पत्र लिखकर अनुरोध किया जायेगा।

शैलेंद्र दुबे, अधिशासी अधिकारी

chat bot
आपका साथी