छह-छह रिमाइंडर फिर भी नहीं जगे निकायों के जिम्मेदार

नपा सीतापुर महमूदाबाद नपं पैंतेपुर के ईओ को जारी हो चुके रिमांइडर।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 10:25 PM (IST)
छह-छह रिमाइंडर फिर भी नहीं जगे निकायों के जिम्मेदार
छह-छह रिमाइंडर फिर भी नहीं जगे निकायों के जिम्मेदार

सीतापुर: इसे नगर पालिका परिषद के अधिकारियों, कर्मचारियों की सुस्त कार्यशैली न कहें तो क्या कहा जाए कि उनके ऊपर जिला प्रशासन के निर्देशों का कोई असर नहीं होता है। जिला प्रशासन द्वारा निर्देश पर निर्देश जारी होते हैं लेकिन उस पर अमल रत्तीभर भी नहीं होता है।

नगर पालिका सीतापुर, महमूदाबाद, नगर पंचायत पैंतेपुर के अधिशाषी अधिकारियों को छह छह रिमांइडर जारी हो चुके हैं। उसके बाद भी अधिशाषी अधिकारी न तो संबंधित कार्य पूरा कर रहे हैं और न ही मांगी गई सूचना ही दे रहे हैं। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों की इस अनदेखी के कारण जहां विकास कार्य ही पूरे नहीं हो रहे हैं वहीं इसके कारण नगरीय विकास भी ठप पड़ा है। इसबार छठा रिमाइंडर जारी किया गया है। रिमाइंडर में 12 वें व 13 वें वित्त आयोग की व्याज, अवशेष धनराशि के निकायों द्वारा 30 सितंबर के पहले पूरा कराने को कहा गया है। साथ ही कराए गए कार्यों का उपयोगिता प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने को कहा गया है।

यह कार्य हैं लंबित

नगर पालिका सीतापुर में लालबाग चौराहा, रोडवेज चौराहा, बहुगुणा चौराहा, महिला अस्पताल चौराहा पर ट्रैफिक सिग्नल, सीसी कैमरा की स्थिति। वैदेही वाटिका व कांशीराम कालोनी के सामने कैटआइ व ब्लॉडर कार्य। नगर पालिका परिषद महमूदाबाद में जल निकासी के लिए पंचायत घर तक नाला निर्माण कार्य। नगर पालिका पैंतेपुर में जल निकासी के लिए मुहल्ला जैनी टोला में प्राथमिक विद्यालय द्वितीय के पश्चिम दीवार से इलियास की दुकान तक नाली निर्माण कार्य।

'संबंधित अधिशासी अधिकारियों को समय से काम कराने के लिए पत्र भेजा गया है। तय समय सीमा तक कार्य न होने की दशा में ईओ के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी'।

विनय पाठक, एडीएम

chat bot
आपका साथी