हरगांव में पीएम आवास लाभार्थी से दिनदहाड़े लूटे 50 हजार

हरगांव बैंक शाखा से सौ मीटर दूर रेलवे स्टेशन पर हुई लूट की वारदात

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 12:08 AM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 12:08 AM (IST)
हरगांव में पीएम आवास लाभार्थी से दिनदहाड़े लूटे 50 हजार
हरगांव में पीएम आवास लाभार्थी से दिनदहाड़े लूटे 50 हजार

सीतापुर : इलाहाबाद बैंक से 50 हजार रुपये निकालकर घर जा रहे सतीश जोशी से दो लुटेरों ने दिनदहाड़े 50 हजार लूट लिए। आरोपितों ने बैंक से ही रेकी शुरू की। इसके बाद वह जैसे ही बैंक के बाहर आए, लुटेरों ने उन्हें रोककर रुपये छीन लिए।

सरायंपित्थू निवासी सतीश के मुताबिक, वह बैंक से करीब 100 मीटर दूर रेलवे स्टेशन के सामने पहुंचे थे। इसी दौरान पीछे से काली बाइक पर सवार दो युवकों ने रुकने की आवाज लगाई और बाइक साइकिल के आगे अड़ा दी। यह देखते ही सतीश जोशी साइकिल की गद्दी से उतरकर नीचे खड़े हो गए। बिना किसी बात के ही लुटेरों ने सतीश की पैंट की बाईं जेब में हाथ डालकर पासबुक समेत रुपये छीन लिए। शोर मचाने पर गोली मार देने की हिदायत दी और रफूचक्कर हो गए। घटना मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे की है। घटना के बाद सतीश जोशी भागकर बैंक पहुंचे और शाखा प्रबंधक को आपबीती सुनाई। इसके बाद वह थाने गए। थानाध्यक्ष विनोद मिश्र बैंक पहुंचे और वहां सीसी कैमरे के फुटेज जांचे। फुटेज से पता चला है कि बाइक सवार दोनों लुटेरों में एक व्यक्ति बैंक शाखा के अंदर सतीश जोशी के पास में बेंच पर बैठा है और सतीश से उसने पेन मांगकर कोई बाउचर भी भरा है। मास्क लगाए होने से यह व्यक्ति पहचान में नहीं आया है, जबकि उसका दूसरा साथी भी मास्क लगाकर बैंक के बाहर खड़ा था। फुटेज से पता चला कि सतीश रुपये निकालकर जैसे ही बैंक से बाहर निकले वैसे ही उनके पीछे संदिग्ध भी निकला। फिलहाल, थानाध्यक्ष ने कहा कि फुटेज में दिख रहे संदिग्ध के आधार पर संबंधित लुटेरों की तलाश की जा रही है। मामले में मुकदमा लिखा गया है।

पीएम आवास की किस्त निकाली थी

लुटेरों का शिकार हुए सतीश कुमार जोशी ने बताया, वह प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभार्थी हैं। उनके आवास की तीसरी किस्त के रुपये खाते में आए थे, जिसे वह निकाल कर घर लौट रहे थे।

chat bot
आपका साथी