तौल न होने से नाराज किसान नेताओं ने केंद्र प्रभारी को खंभे से बांधा

स्थानीय मंडी समिति में स्थापित धान खरीद केंद्र पर किसान

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 10:58 PM (IST)
तौल न होने से नाराज किसान नेताओं ने केंद्र प्रभारी को खंभे से बांधा
तौल न होने से नाराज किसान नेताओं ने केंद्र प्रभारी को खंभे से बांधा

सीतापुर : स्थानीय मंडी समिति में स्थापित धान खरीद केंद्र पर किसान नेताओं ने हंगामा किया। धान तौल न होने का आरोप लगाकर किसान नेताओं ने केंद्र प्रभारी को खंबे से बांध दिया। मामले की जानकारी मिलते ही एसडीएम, सीओ समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और केंद्र प्रभारी को मुक्त कराया। हंगामा करने वाले तीन किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

मंडी में साधन सहकारी समिति सदरपुर मंडी स्थापित है। शुक्रवार को राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन से जुड़े किसान नेताओं ने एसडीएम के आदेश के बाद भी धान तौल न करने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू किया। किसानों ने केंद्र पर ही केंद्र प्रभारी रामप्रकाश पुत्र केशवराम को गमछे से बांध दिया। प्रदर्शन को सूचना पर एसडीएम पीएल मौर्य, सीओ रविशंकर प्रसाद समेत पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और केंद्र प्रभारी को मौके से मुक्त कराया। पुलिस ने संगठन के जिला सचिव रामाधार वर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष शिवकुमार और सदस्य हरिनाम सिंह को हिरासत में ले लिया। कोतवाल अनिल पांडेय ने बताया तीन लोगों को मौके से हिरासत में लिया गया है। एसडीएम ने मौके पर पहुंच केंद्र प्रभारी को कराया मुक्त। तीनों किसान नेताओं के विरुद्ध दर्ज किया गया मुकदमा।

कोतवाली में जुटने लगी किसानों की भीड़

किसान नेताओं की हिरासत में होने की जानकारी मिलते ही देर शाम तक कोतवाली में भारी भीड़ जुटने लगी। कोतवाली के सामने ही किसान नेताओं के प्रदर्शन की स्थिति देखकर पुलिस बल सतर्क हो गया। आनन-फानन में कोतवाली में जुट रहे किसानों को हटाया गया।कोतवाली की सुरक्षा के लिए गेट पर पुलिस बल तैनात किया गया। -------------------

धान क्रय केंद्र पर अराजकता पैदा करने वाले किसान नेताओं के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये है, जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

पीएल मौर्य, एसडीएम

chat bot
आपका साथी